मई,14,2024
spot_img

विशेष बैठक बुलाने पर अड़ीं सिंहवाड़ा प्रमुख आरती की बीडीओ से ठनी, गरमाई राजनीति

spot_img
spot_img
spot_img

सिंहवाड़ा देशज टाइम्स ब्यूरो। पंचायत समिति की विशेष बैठक बुलाने को लेकर प्रमुख व बीडीओ में ठन गई है। प्रमुख आरती देवी विशेष बैठक बुलाने पर अड़ी हैं। बीडीओ सिद्धार्थ कुमार नियमों का हवाला देकर किसी भी सूरत में बैठक बुलाने से इनकार कर रहे हैं। इससे प्रखंड की राजनीतिक गरमा गई है। दो गुटों में बंटे पंचायत समिति सदस्य फिलहाल मोहरा बने हुए हैं। राजनीतिक विशलेषक इस मनमुटाव व आपसी खींचतान व ताव को प्रखंड के विकासात्मक कार्यों के लिए कतई शुभ संकेत नहीं मान रहे।

इधर, प्रखंड प्रमुख आरती देवी लगातार बीडीओ श्री कुमार पर हमलावर हैं। उन्होंने सदन की अनुमति के बिना योजना की स्वीकृति देने की बात कहते हुए बीडीओ सिद्धार्थ कुमार पर सीधे तौर पर हमला बोला है। प्रमुख ने कहा है, बीडीओ साहेब आपसे आठ फरवरी को पंचायत समिति की विशेष बैठक बुलाने को कहा था मगर आपने इसपर कतई ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा।

जवाब में सोमवार को बीडीओ श्री कुमार भी बिफरे। कहा, प्रमुख विशेष बैठक बुलाए जाने का निर्देश नियम के विरुद्ध है। उन्होंने प्रमुख को पत्र के माध्यम से पंचायत राज अधिनियम 2000 का हवाला दिया। कहा, पंचायत समिति की नियमित बैठक प्रत्येक दो माह पर बुलाई जा सकती है। इस दौरान आवश्यकता पड़ने पर विशेष बैठक भी बुलाई जा सकती है,लेकिन उसके लिए एक तिहाई सदस्यों का समर्थन में हस्ताक्षर अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News: Kamtaul News : बरात में कमतौल गए Singhwara के युवक श्रवण की हत्या में चार पर FIR, Murder Mystery सुलझेगी, तेज हथियार से पेट फाड़ा, दोनों पैर तोड़े

मगर यहां पेच फंसा। कारण, प्रमुख ने किसी भी सदस्य का समर्थन लिए बिना ही बैठक बुलाने को कहा था। बीडीओ ने श्री कुमार का कहना है, कम समय व नियम को देखते हुए आठ फरवरी को बैठक बुलाना नियमानुकूल नहीं है। अगर प्रमुख की ओर से साधारण बैठक की तिथि निर्धारित होती है तो सदस्यों को इसकी सूचना दी जाएगी।

जवाब में प्रमुख ने कहा, पूरे मामले में वह गंभीर है। इसको लेकर वह जिला पंचायती राज पदाधिकारी से मिलकर पक्ष रखेंगी। वहीं, पंचम वित्त योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर प्रखंड प्रमुख व बीडीओ के बीच कागजी कार्रवाई शुरू होते ही प्रखंड की राजनीति गरगा गई है। आरोप-प्रत्यारोप के बीच खेमेबाजी शुरू है। दो गुट अपना राग अलाप रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| क्या हालचाल? बढ़िया एकदम....कटवाओ ऑन लाइन पर्ची....यही है Madhubani का Health System

विशेष बैठक बुलाने पर अड़ीं सिंहवाड़ा प्रमुख आरती की बीडीओ से ठनी, गरमाई राजनीतिविशेष बैठक बुलाने पर अड़ीं सिंहवाड़ा प्रमुख आरती की बीडीओ से ठनी, गरमाई राजनीति

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें