मई,18,2024
spot_img

दरभंगा के सिंहवाड़ा ने खाई कसम, होली और शब-ए-बारात मनाएंगें शांतिपूर्ण, नहीं बजाएंगें डीजे, सामाजिक सद्भाव की बनेंगे मिसाल

spot_img
spot_img
spot_img

सिंहवाड़ा। रंगों का त्योहार होली और शब-ए-बारात पर्व को लेकर सिंहवाड़ा थाना परिसर पर शनिवार को शांति समिति की बैठक हुई। इसमें सामाजिक सदभाव कायम रखने व शांतिपूर्ण त्योहार मनाने की अपील की गई।

बीडीओ राजीव रंजन कुमार, अंचलाधिकारी चौधरी बसंत कुमार सिंह, राजस्व अधिकारी गौतम कुमार, थानाध्यक्ष अमित कुमार ने कहा प्रतिबंध के बावजूद अश्लील गाने व डीजे बजाने वालों पर प्रशासनिक कार्रवाई होगी। होलिका दहन से लेकर होली उत्सव व शब ए बारात को लेकर पुलिस चौकस है।

शांति समिति सदस्य व जनप्रतिनिधि संवेदनशील स्थल व असमाजिक तत्व की सूचि प्रशासन को समय सौंपदें जिससे सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जा सके। मनिकौली मुखिया प्रतिनिधि शिवशंकर साह ने कहा होलिका दहन के दिन पंचायत में प्रशासनिक चौकसी की आवशयकता है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

विधायक प्रतिनिधि अजीत झा
ने कहा पूर्व की तरह निर्धारित रूट पर उत्सव मनावें कोई भी नई चीज पर्व के दौरान न हो।कोविड 19 नियम का पालन करना जरूरी है। उप प्रमुख साजीद मुजफ्फर बब्लू, मुखिया संघ के अध्यक्ष पप्पू चौधरी व जदयू नेता गणेश चौबे, इजहार अहमद मुन्ना ने अति संवेदनशील स्थल भरवाड़ा व अज्ञासपुर में पुलिस गश्त तेज रखने के साथ नशे के रूप में दवा का उपयोग करने वाले युवक पर कार्रवाई का प्रस्ताव रखा।

दरभंगा के सिंहवाड़ा ने खाई कसम, होली और शब-ए-बारात मनाएंगें शांतिपूर्ण, नहीं बजाएंगें डीजे, सामाजिक सद्भाव की बनेंगे मिसालअधिकारियों ने डीजे संचालकों को स्पष्ट रूप से निर्देशित कर कहा है कि रंगों के त्योहार होली व शब ए बारात में डीजे साउंड सिस्टम बजाने पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। अगर क्षेत्र में कहीं से भी डीजे या अश्लील गाना बजाने की सूचना मिलती है तो डीजे जब्त कर मालिक व संचालनक पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:  Jale News|Darbhanga News| शंकर चौक पर पोल बना आग का शोला, फैली भीषण आग, ऊंची लपटें देखकर बिजलीकर्मियों का दिमाग फ्यूज, जाले नगर परिषद के घरों में रौशनी खाक

प्रमुख पुष्पा झा व उप प्रमुख साजीद मुजफ्फर बब्लू ने कहा
सामाजिक समरस्ता को कायम रखने का संदेश देता यह महापर्व में अश्लीलता व हुङदंग का कहीं भी कोई स्थान नहीं। सभी लोग एक दूसरे के धर्म का आदर सम्मान कर इस बात का ख्याल रखे कि किसी को कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि त्योहार भाईचारा व सौहार्द का संदेश देते हैं। शांति भंग करने वाले, शरारती तत्वों व मनचलों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी।

यह भी पढ़ें:  Khutauna News| Madhubani News| सनकी युवक निकला दरिंदा,अधेड़ महिला की ईंट से कुचकर हत्या

मौके पर मुखिया रमेश भगत, महेश झा, युवा जदयू महासचिव बदर आजम हाशमी, भाजपा मंडल अध्यक्ष शिवशंकर साह, सत्तार खान, पूर्व सरपंच अवधेश साह, मेराज अली सहित अन्य मौजूद थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें