back to top
19 सितम्बर, 2024

Darbhanga News| देखें Video| सीताराम येचुरी का जाना, वामपंथी धर्मनिरपेक्ष ताकतों की बड़ी क्षति, देखें Video|

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News| देखें Video| सीताराम येचुरी का जाना, वामपंथी धर्मनिरपेक्ष ताकतों की बड़ी क्षति, देखें Video|

सीपीएम बहादुरपुर प्रखंड लोकल कमेटी की ओर से मिर्जापुर देकुली स्थित सीपीएम कार्यालय प्रांगण में सीताराम येचुरी की स्मृति में विशाल श्रद्धांजलि सह संकल्प सभा सीपीएम नेता गणेश महतो, सुशीला देवी एवं रामप्रीत राम की अध्यक्ष मंडली में संपन्न हुई।

तैल-चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि

सीपीएम राज्य सचिव  ललन चौधरी, राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती, राजद प्रखंड अध्यक्ष रामसेवक भगत जिला महासचिव राम सुंदर कामत, भाकपा माले प्रखंड सचिव विनोद सिंह, अनिरुद्ध पासवान, सीपीआई प्रखंड सचिव विश्वनाथ मिश्र, कांग्रेस प्रखंडअध्यक्ष उदित नारायण चौधरी, सीपीएम बहादुरपुर सचिव रामसागरपासवान सीपीएम हनुमान नगर प्रखंड सचिव सुनील कुमार शर्मा, बहेड़ी सीपीएम नेता अरविंद लालदेव आदि ने उनके तैल-चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया।

सीपीएम राज्य सचिव ललन चौधरी ने कहा

इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सीपीएम राज्य सचिव ललन चौधरी ने कहा सीताराम येचुरी के निधन से सीपीएम समेत वामपंथी धर्मनिरपेक्ष ताकतों की बड़ी क्षति है। उन्होंने हाल के दिनों में धर्मनिरपेक्ष विपक्षी पार्टियों की एक व्यापक एकता के निर्माण में जो बाद में चलकर इंडिया ब्लॉक का रूप लिया उसमें मुख्य भूमिका निभाया।

शोषण मुक्त समाज निर्माण के संघर्षों को आगे बढ़ने के लिए

संयुक्त मोर्चा की सरकार एवं यूपीए सरकार निर्माण में भी उनका योगदान भूलाया नहीं जा सकता। कामरेड जब जिंदा थे तब देश के छात्र, नौजवान, किसान, मजदूर, मेहनतकश जनता के हितों में आवाज उठाते रहे और निधन के बाद भी उनके शरीर से नई दिल्ली एम्स के मेडिकल छात्रों की पढ़ाई होगी। शोषण मुक्त समाज निर्माण के संघर्षों को आगे बढ़ने के लिए हम सभी संकल्प लें। यही आज के दौर में उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा

राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा कि कामरेड सीताराम येचुरी के निधन से देश को बहुत बड़ी छती हुई है वे देश के वंचित शोषित सर्वहारा समाज की आवाज थे। वामपंथी आंदोलन के बड़े नेता और जाने-माने पत्रकार इतिहासकार लेखक एवं मार्क्सवादी सिद्धांतकार थे।

सपनों का भारत बनाने के लिए हम सबों को संकल्प लेना चाहिए

उन्होंने छात्र जिंदगी से ही राजनीति की शुरुआत की जेएनयू में तीन दफे अध्यक्ष निर्वाचित हुए 2005 से 2017 तक राज्यसभा सांसद रहे उन्हें सर्वश्रेष्ठ सांसद की उपाधि सीना बज गया उन्होंने कहा कि सीपीएम ने एक बेहतरीन नेता को खोया है। श्रद्धांजलि सभा के अवसर पर उनके सपनों का भारत बनाने के लिए हम सबों को संकल्प लेना चाहिए आज के दौर में उनके प्रति यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

श्रद्धांजलि सभा के बाद मिर्जापुर कोआही सामुदायिक भवन प्रांगण में

श्रद्धांजलि सभा को विश्वनाथ मिश्र उदित नारायण चौधरी नीरज कुमार, विनोद सिंह रामसेवक भगत, सुंदर काम कामत, ललन यादव, शीला देवी, भारती देवी हरिशंकर राम आदि ने भी संबोधित किया संकल्प सभा में प्रस्ताव कर 22 सितंबर को सीपीएम जिला कार्यालय प्रांगण में एवं 1 अक्टूबर को पटना में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में बहादुरपुर से चलने का संकल्प लिया गया। श्रद्धांजलि सभा के बाद मिर्जापुर कोआही सामुदायिक भवन प्रांगण में बहादुरपुर प्रखंड लोकल कमेटी की बैठक ललन यादव शीला देवी की अध्यक्षता में शुरू हुई जो कल तक चलेगी।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -