back to top
29 सितम्बर, 2024

Darbhanga News| हड़ताल से खुली जाले रेफरल अस्पताल की पोल, इलाज करूं कैसे? होगा कैसे? चिंतित डॉक्टर, व्यवस्था निश्चिंत

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News| हड़ताल से खुली जाले रेफरल अस्पताल की पोल, इलाज करूं कैसे? होगा कैसे? चिंतित डॉक्टर, व्यवस्था निश्चिंत| लाख दावा कर ले सरकार मगर हकीकत यही है, एक अदद ऑक्सीजन और अन्य संसाधनों के बिना डॉक्टर यहां लाचार मरीजों की लाचाारी तो समझ रहे मगर उनकी विवशता को दूर करने की स्थिति में नहीं हैं। जहां, जाले रेफरल अस्पताल खुद बीमार लगता है। वह दूसरों की सेवा और इलाज क्या करेगा? इसकी पोल यहां तैनात एंबुलेंस डायल 102 के चालक और ईएमटी के बेमियादी  हड़ताल पर चले जाने से स्पष्ट रूप से खुलकर बिखर गई हैं।

Darbhanga News| जाले रेफरल अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले कहां जाएंगें?

जहां, इससे जाले रेफरल अस्पताल में इलाज के लिए आने (Strike in Darbhanga exposes referral hospital) वाले गंभीर मरीजों को रेफर करने के बाद भी वह डीएमसीएच नहीं जा पा रहे हैं। इससे मौके पल तैनात चिकित्सक को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

Darbhanga News| मोतीउर रहमान…यह एक महज पात्र हैं

मंगलवार को नगर परिषद क्षेत्र के स्व. मो. रफी के 63 वर्षीय पुत्र मोतीउर रहमान छाती में दर्द को लेकर रेफरल अस्पताल पहुंचे। मौके पर तैनात आयुष चिकित्सक डॉ. इरशाद आलम ने उनकी जांच की और उन्हें बेहतर चिकित्सीय सुविधा के लिए डीएमसीएच रेफर कर दिया। मगर उक्त मरीज अस्पताल से जाने का नाम नहीं ले रहे थे।

Darbhanga News| चिकित्सक की बेबसी देखिए…

उन्होंने बताया कि जो भी करना है यहीं करें। अन्यत्र जाने के लायक नहीं हूं। इस पर चिकित्सक काफी असमंजस में दिखे। पूछने पर उन्होंने बताया कि इस तरह के मरीजों को ऑक्सीजन देना पड़ता है। इस मरीज का आक्सीजन लेवल ठीक है। समिति संसाधन में इनका आगे इलाज कैसे करुं समझ में नहीं आ रहा है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -