मई,21,2024
spot_img

Darbhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan के छात्रों का संदेश…मेरे प्यारे मम्मी-पापा, 13 मई को वोट डालने जरूर जाना

मेरे प्यारे मम्मी-पापा, मुझे पता है, आप मुझे बहुत प्यार करते हैं। मेरे भविष्य को अच्छा बनाने के लिए आप दिन-रात मेहनत करते हैं। मेरा भविष्य देश के मज़बूत लोकतंत्र से भी जुड़ा है। ऐसे में, मैं आपसे एक संकल्प करवाना चाहती/ चाहता हूं कि तेरह मई को दरभंगा लोकसभा चुनाव में आप वोट डालने ज़रूर जाएंगे। मुझे यकीन है कि आप यह वायदा निभाएंगे, तभी तो हमर मतदान, दरभंगाक सम्मान...गौरवान्वित बनेगा... आपकी प्यारी बेटी/ आपका प्यारा बेटा.... यह संकल्प है। Darbhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan के छात्र-छात्राओं का। आज, शुक्रवार को चुनाव आयोग के दरभंगा ऑइकन मणिकांत झा की अगुवाई में Darbhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan के बच्चों ने यह संकल्प लिया। वह अपने माता-पिता को लोकतंत्र की मजबूती की खातिर वोट डालने को जरूर प्रेरित करेंगे।

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan के छात्रों का अपने अभिभावकों के नाम संदेश…मेरे प्यारे मम्मी-पापा… 13 मई को दरभंगा लोकसभा चुनाव के लिए वोट डालने जरूर जाना…जहां,दरभंगा की प्रतिष्ठित शिक्षा की अलख जगा रहे महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान (Darbhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan) ने आज शुक्रवार को लोकतंत्र की स्वस्थ परंपरा को जीवंत रखने और मजबूत लोकतंत्र की स्थापना के लिए एक नया अभियान (Students of Darbhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan started voter awareness campaign) चलाया।

Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan| छात्रों ने  शपथ और संकल्प दोहराया, हम अपने अभिभावकों को जागरूक बनाएंगें

महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान (Darbhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan) की ओर से आयोजित इस अभियान का मुख्य मकसद, छात्रों की सहभागिता से अभिभावकों को जागरूक करना था। साथ ही, भविष्य की लोकतांत्रिक पीढ़ी को अभी से जागरूक और सार्थक दिशा में स्पष्ट तौर पर देशहित में लोकतंत्र के प्रति जवाबदेह बनाना था। यहां, आज छात्रों ने यह शपथ और संकल्प दोहराया, हम अपने-अपने अभिभावकों को जागरूक बनाएंगें। उन्हें मतदान करने को प्रोत्साहित और प्रेरित करेंगे।

Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan | चुनाव आयोग के दरभंगा ऑइकन मणिकांत झा ने जगाया अलख

जानकारी के अनुसार,महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान (Darbhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan) वाजितपुर, बीएमपी-13 के निकट, बहादुरपुर में आज शुक्रवार को लोक सभा चुनाव-2024 में शत्-प्रतिशत मतदान के लिए विद्यालय के विद्यार्थियों को अपने-अपने अभिभावकों को जागरूक करने के लिए चुनाव आयोग के दरभंगा ऑइकन मणिकांत झा ने प्रारंभिक सभा में उत्प्रेरित किया। साथ ही, सभी छात्रों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक संजीव कुमार, प्राचार्य अशोक राय, प्रशासक अजय झा समेत उपस्थित सभी शिक्षक, शिक्षिकाएं, शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने भी निष्ठापूर्वक मतदान करने की शपथ ली।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur Lok Sabha Election LIVE 🔴| गायघाट में ग्रामीणों का वोट बहिष्कार....बोचहा पहुंचे डीएम, एसएसपी
Students of Darbhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan started voter awareness campaign.Message given...My dear mom and dad, please go to vote on 13th May.। DeshajTimes.Com
Students of Darbhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan started voter awareness campaign.Message given…My dear mom and dad, please go to vote on 13th May.। DeshajTimes.Com

Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan | छात्रों ने जाना स्वस्थ और मजबूत लोकतंत्र की स्थापना में मतदान का महत्त्व

सभा को संबोधित करते हुए जिला के ऑइकन मणिकांत झा ने स्वस्थ और मजबूत लोकतंत्र की स्थापना में मतदान के महत्त्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस अवसर पर सौ फीसद मतदान के लिए जन जागरूकता के उद्देश्य से विद्यालय (Darbhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan) के विद्यार्थियों ने जिला के निर्धारित थीम हमर मतदान, दरभंगाक सम्मान पर आकर्षक मानव श्रृंखला (Students of Darbhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan started voter awareness campaign) बनाई।

Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan | अभियान को गति देने में जुटे संस्थान के अगुवा 

महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान दरभंगा के निदेशक हीरा कुमार झा ने कहा, बच्चों का जोश लोकतंत्र की वर्तमान और भविष्य की बड़ी नींव है। संस्थान के बच्चे अपने-अपने अभिभावकों को जागरूकता का संदेश जरूर देंगे। दरभंगा जिला प्रशासन की ओर से निर्धारित थीम हमर मतदान, दरभंगाक सम्मान पर, हमारा फोकस है। पहले मतदान फिर जलपान का संकल्प हम सबों ने लिया है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय (Darbhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan) के खेल प्रशिक्षक यशपाल कुमार, वरिष्ठ शिक्षक आशुतोष कुमार झा, विनोद कुमार झा, राजीव रंजन कुमार, राम सुरेश मिश्र, मनीष कुमार, कविता पटेल, तलत परवीण, इप्शिता स्नेही, कल्याणी महालय की भूमिका (Students of Darbhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan started voter awareness campaign) सराहनीय रही।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| Darbhanga के SSP Jagunath Reddy पहुंचे जाले

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें