मई,19,2024
spot_img

आय से अधिक संपत्ति मामले में दरभंगा के तत्कालीन अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार गिरफ्तार, पढ़िए NH-57 का कनेक्शन

spot_img
spot_img
spot_img
आय से अधिक संपत्ति मामले में दरभंगा के तत्कालीन अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार गिरफ्तार, पढ़िए NH-57 का कनेक्शन
आय से अधिक संपत्ति मामले में दरभंगा के तत्कालीन अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार गिरफ्तार, पढ़िए NH-57 का कनेक्शन

ड़ी खबर बिहार के दरभंगा से आयी है। आय से अधिक संपत्ति मामले (Disproportionate Assets Case) में दरभंगा ग्रामीण कार्य विभाग के तत्कालीन अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार को मुजफ्फरपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, दरभंगा ग्रामीण कार्य विभाग के तत्कालीन अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में मुजफ्फरपुर पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया। पूछताछ करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। अनिल कुमार के शहर में होने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

उन्हें पूछताछ के लिए पहले फकुली ओपी पर बुलाया गया था। बाद में शहर में लाकर उनसे पूछताछ की गई। इस दौरान संतोषजनक उत्तर नहीं देने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। शाम में उन्हें विशेष कोर्ट निगरानी के समक्ष पेश किया गया। यहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

अभियंता के स्वजनों ने बताया कि दो दिनों से मुजफ्फरपुर पुलिस की ओर से मोबाइल पर काल कर बुलाया जा रहा था। पुलिस अधिकारी पूछताछ के लिए फकुली ओपी पर अभियंता को बुलाए जाने से इन्कार कर रही है। शहर में पहुंचने पर उसे गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की गई है।

पिछले वर्ष 21 अगस्त को जिले के फकुली ओपी अंतर्गत NH-57 पर पुलिस ने उनकी गाड़ी से 18 लाख रुपए कैश बरामद किए थे। उक्त रुपए उन्होंने सीट के नीचे झोला में रखकर छुपा रखा था।मौके से अधीक्षण अभियंता और चालक सरोज कुमार को हिरासत में लिया गया था।

पूछताछ के बाद दरभंगा स्थित उसके आवास पर छापेमारी की गई। वहां अलमीरा में बने सेफ से 49 लाख रुपए कैश और संपत्ति के कागजात मिले थे। उक्त रुपए के संबंध में पूछने पर अनिल कुमार ने कोई ठोस जवाब नहीं दिया था। फकुली ओपी प्रभारी उदय कुमार सिंह के बयान पर आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था।गाड़ी और आवास से रुपए बरामद होने का मामला सामने आने के बाद ग्रामीण कार्य विभाग ने उसे सस्पेंड कर दिया था। फिलहाल वे निलंबन अवधि में चल रहे थे। जिन्हें आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election| Jaley से Singhwara....Silent Mode में

पुलिस को सूचना मिली कि वह शहर में आया हुआ है। इसी आधार पर रेड कर उसे दबोच लिया गया। पिछले वर्ष 21 अगस्त को जिले के फकुली ओपी अंतर्गत NH-57 पर पुलिस ने उसकी गाड़ी से 18 लाख रुपये कैश बरामद किया था। उक्त रुपये उसने सीट के नीचे झोला में रखकर छुपा रखा था।

मौके से अधीक्षण अभियंता और चालक सरोज कुमार को हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के बाद दरभंगा स्थित उसके आवास पर छापेमारी की गई। वहां अलमीरा में बने सेफ से 49 लाख रुपये कैश और संपत्ति के कागजात मिले थे। उक्त रुपये के संबंध में पूछने पर अनिल कुमार ने कोई ठोस जवाब नहीं दिया था। फकुली ओपी प्रभारी उदय कुमार सिंह के बयान पर आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

गाड़ी और आवास से रुपये बरामद होने का मामला सामने आने के बाद ग्रामीण कार्य विभाग ने उसे सस्पेंड कर दिया था। फिलहाल वह निलंबन अवधि में चल रहा था। रुपये बरामदगी के समय पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था, लेकिन पूछताछ के बाद PR बांड पर छोड़ दिया गया था। इसके बाद मामले की जांच शुरू हुई।

अनुसंधान में यह पता लगा कि उक्त रुपये उसने अवैध तरीके से अर्जित किये थे। योजना पास करने और विभागीय काम कराने के लिए अवैध रूप से उगाही का पता लगने पर गिरफ्तारी आदेश जारी किया गया था। इसी आधार पर उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें