मई,17,2024
spot_img

Darbhanga के बेनीपुर में चोरी नहीं रूक रही साहेब! शराब, माफिया और आतंक से महिलाएं घर से नहीं निकल पा रहीं,, कुछ कीजिए

spot_img
spot_img
spot_img

सतीश झा, बेनीपुर, देशज टाइम्स। नगर परिषद क्षेत्र के मझौरा गांव के दो दर्जन से अधिक समाजसेवी एवं बुद्धिजीवियों ने अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी  से मिलकर गांव में हो रहे चोरी की घटनाओं एवं शराब माफियाओं के आतंक पर रोक लगाने की मांग की है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता पवन कुमार ठाकुर के नेतृत्व में ग्रामीणों ने आवेदन सौंप कर दोनों पदाधिकारियों से अनुरोध किया है कि पिछले एक पखवाड़े के दौरान गांव में लगभग आधे दर्जन चोरी की घटनाएं घटित हो चुकी है।

इसमें 13 जुलाई की देर रात शशिकांत ठाकुर के घर में हुई चोरी की घटना में लाखों रुपए के आभूषण सहित नकद राशि चोरी कर ली गई थी। इसके अगले दिन 14 जुलाई को बिजली विभाग के चालू हालत में ट्रांसफार्मर की चोरी कर ली गई। 20 जुलाई को राधाकांत ठाकुर एवं गोपाल जी ठाकुर के घर में चोरी की घटना को चोरों ने अंजाम दिया।

इसमें लाखों रुपए का जेवरात, लैपटॉप, मोबाइल सहित अन्य सामग्री शामिल थी। लेकिन स्थानीय थाना पुलिस की ओर से अभी तक एक भी मामले का उद्भेदन नहीं हो सका है। इससे अपराध कर्मियों का मनोबल दिनानुदिन बढ़ता ही जा रहा है।

उपस्थित ग्रामीणों ने अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी से विशेष अनुरोध करते हुए कहा कि शराबबंदी के बावजूद गांव में खुलेआम अवैध शराब गांजा एवं अन्य नशा का सामग्री बेचा जा रहा है। उसका सेवन किया जा रहा है। इससे गांव में सभ्य लोगों एवं महिलाओं को सड़क पर निकलना भी दूभर बना हुआ है।

इस संबंध में कई बार स्थानीय थाना पुलिस को सूचना दी गई। लेकिन, थाना पुलिस कार्रवाई की खानापूर्ति तक ही सीमित है। ग्रामीणों ने इससे पूर्व मंदिर परिसर पर बैठक आयोजित कर उच्चाधिकारी को मिलकर बस्तुस्थिति से अवगत कराने का निर्णय किया था।

इधर, प्रभारी डीएसपी मनीष चंद्र चौधरी ने घटना का जल्द उद्भेदन का भरोसा ग्रामीणों को दिलाया है। इस अवसर पर सेवानिवृत्त चिकित्सक डॉ. के एन ठाकुर, राम पदारथ ठाकुर, कृष्ण मोहन ठाकुर, राम सागर ठाकुर, सोनू ठाकुर, राजीव लोचन ठाकुर, देवकीनंदन ठाकुर सहित अन्य लोग शामिल थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| दरभंगा पुलिसिंग में अर्से बाद...अक्स अपना देखिए....

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें