मई,19,2024
spot_img

दरभंगा का यह गांव…नाम रतनपुर…देश समेत विदेशी भक्तों का लगा जमावड़ा, हर घर बिराजे हैं साधु-संत…चल रहा विराट श्रीकृष्ण की प्रेयसी राधारानी का प्राकट्य उत्सव

spot_img
spot_img
spot_img
जाले, देशज टाइम्स। रतनपुर गांव के चैतन्य कुटी में आयोजित भगवान श्रीकृष्ण की प्रेयसी राधारानी का प्राकट्य उत्सव को देश विदेश से श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है।

इस महोत्सव में शामिल होने को लेकर देश विदेश से आए श्रद्धालुओं से चैतन्य कुटी में तिल रखने की जगह नहीं है। गांव के अधिकांश घर-आवास नही दिखा जहां साधु संत राधारानी के प्राकट्य उत्सव में शामिल ठहराव स्थल नहीं बनया हो।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election अंतिम ओवर में....| किले में "चौका"...या चौंकाएगा मधुबनी...अंतिम ओवर में
जानकारी के अनुसार, प्रखंड के रतनपुर स्थित गौड़िय संप्रदाय के प्रमुख स्थल प्रसिद्ध श्रीचैतन्य कुटी में गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी अधिवास उत्सव के साथ पांच दिवसीय श्रीराधाष्टमी महा महोत्सव का शुभारंभ हो गया है।
यह महा महोत्सव जगतगुरु श्रीराधा वल्लभ दासजी महाराज के सानिध्य में आयोजित किया जा रहा है। महोत्सव के दौरान एक सितंबर को हरिनाम संकीर्तन का शुभारंभ हुआ। तीन सितंबर को गोस्वामी श्रीराधिका दासजी महाराज का तीरोभाव उत्सव एवं पट पूजन और चार सितंबर की अहले सुबह भगवान श्रीकृष्ण की प्रेयसी श्रीराधारानी जू का अभिषेक पूजन और आविर्भाव महोत्सव मनाया जाएगा।
इस दौरान बधाई एवं अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। यह जानकारी जगतगुरु के अन्य शिष्य संत उद्धव दासजी महाराज ने दी। इस महा महोत्सव में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में देश के कोने-कोने से वैष्णव जन एवं साधु-संत पधार चुके हैं। रतनपुर और आसपास का इलाका भक्तिमय हो चला है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें