मई,18,2024
spot_img

दरभंगा नेहरू स्टेडियम में 26 जनवरी की सुबह 09.05 बजे लहराएगा आन-बान और शान वाला तिरंगा…उपद्रवियों पर निगहबानी करेंगे सादे लिबास में अनुभवी-कर्त्तव्यनिष्ठ पदाधिकारी-पुलिसकर्मी

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स। 26 जनवरी 2023 (गणतंत्र दिवस) के अवसर अवसर पर विधि-व्यवस्था संधारण करने के लिए जिला दंडाधिकारी राजीव रौशन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने जिला संयुक्तादेश निर्गत करते हुए कहा है कि मुख्य समारोह का आयोजन स्थानीय नेहरू स्टेडियम, लहेरियासराय (पोलो मैदान) में 26 जनवरी के 09ः05 बजे पूर्वाह्न झंडोत्तोलन किया जाएगा।

उन्होंने जिला संयुक्तादेश में कहा कि गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह में बी.एम.पी.- 13/डी.ए.पी (पुरूष/महिला)/गृह रक्षा वाहिनी/एन.सी.सी (बालक सीनियर) एवं एन.सी.सी (बालिका)/स्काउट (बालक/बालिका) तथा फायर ब्रिगेड परेड में शामिल होंगे।

 

झंडोत्तोलन के पश्चात राष्ट्रीय गान का आयोजन एवं बीएमपी-13 के एक प्लाटून, डीएपी (पुरूष) के दो प्लाटून, डीएपी (महिला) के एक प्लाटून, गृह रक्षा वाहिनी के एक प्लाटून, एनसीसी (बालक सीनियर) के दो प्लाटून, एनसीसी (बालिका) के एक प्लाटून, स्काउट (बालक एवं बालिका) के एक-एक प्लाटून तथा फायर ब्रिगेड के एक प्लाटून द्वारा राष्ट्रीय सलामी दी जाएगी तथा आयुक्त, दरभंगा प्रमंडल, दरभंगा मनीष कुमार की ओर से अभिभाषण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

 

परेड का समादेशन प्रपुअनि (परिचारी) प्रिया राज, पुलिस केन्द्र, दरभंगा की ओर से किया जायेगा एवं द्वितीय परेड का समादेशन प्रपुअनि (परिचारी) स्वाति चौधरी, पुलिस केंद्र, दरभंगा की ओर से किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि आतंकवादी, उग्रवादी एवं असामाजिक तत्वों की गतिविधि के पर नजर रखने के लिए गणतंत्र दिवस के अवसर पर सादे लिबास में कर्तव्यनिष्ठ एवं अनुभवी पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मी की प्रतिनियुक्ति की गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर मुख्य समारोह स्थल के मंच के पास आवश्यकतानुसार व्यू-कटर लगाया जाएगा।

 

उन्होंने सभी थानाध्यक्ष/ओ.पी. अध्यक्ष/अंचल पुलिस निरीक्षण एवं अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी को समारोह के तीन दिन पूर्व से ही जिला के प्रवेश द्वार पर वाहनों की गहन जाँच करने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी थानाध्यक्ष/ओ.पी. अध्यक्ष/अंचल पुलिस निरीक्षण एवं अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी को 26 जनवरी 2023 से पूर्व कम से कम दो समकालीन अभियान निश्चित रूप से चलाने का निर्देश दिया, ताकि असमाजिक तत्वों/वारंटियों की गिरफ्तारी हो सके। साथ ही रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड, टेम्पु स्टैण्ड, सिनेमा हॉल, प्रमुख पार्क सहित अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश सभी संबंधित पदाधिकारी को दिया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को चिकित्सीय सहायता के लिए अस्पताल का चयन कर चिकित्सकों के साथ पारा मेडिकल स्टॉफ एवं पर्याप्त मात्रा में जीवन रक्षण दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही समारोह स्थल पर पर्याप्त एम्बुलेंस की व्यवस्था करने को कहा गया।

जिला अग्निशमन पदाधिकारी को कार्यक्रम स्थल फायर ब्रिगेड के एक यूनिट को तैयार रखने का निर्देश दिया गया, ताकि आकस्मिकता की स्थिति में उसका उपायोग किया जा सके। परिचारी प्रवर, पुलिस केन्द्र, दरभंगा को उक्त समारोह के अवसर पर पूर्व से ही क्यू.आर.टी. टीम को बज्र वाहन के साथ तैयार हालत में पुलिस केन्द्र, दरभंगा में रखने का निर्देश दिया गया, ताकि आकस्मिता की स्थिति में इसका त्वरित उपयोग किया जा सके।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

 

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल, नेहरू स्टेडियम, लहेरियासराय में विधि-व्यवस्था के सम्पूर्ण प्रभार में अनुमण्डल पदाधिकारी सदर स्पर्श गुप्ता एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर अमित कुमार रहेंगे तथा अपने दिशा निर्देशन में विधि-व्यवस्था एवं झंडोत्तोलन सम्पन्न करायेंगे।

 

मुख्य समारोह के उपरांत 10:00 बजे पूर्वाह्न आयुक्त कार्यालय दरभंगा प्रमण्डल, दरभंगा में झंडोत्तोलन किया जाएगा। पूर्वाह्न 10ः15 बजे पुलिस महानिरीक्षक, मिथिला प्रक्षेत्र, दरभंगा के कार्यालय में, 10ः25 बजे पूर्वाह्न समाहरणालय, दरभंगा में, 10ः35 बजे पूर्वाह्न वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय, दरभंगा में, 10ः45 बजे पूर्वाह्न उप विकास आयुक्त, कार्यालय, दरभंगा में,10ः55 बजे पूर्वाह्न अनुमण्डल पदाधिकारी कार्यालय, सदर दरभंगा में, 11ः05 बजे पूर्वाह्न जिला परिषद, दरभंगा में एवं 11ः30 बजे पूर्वाह्न पुलिस लाइन, दरभंगा में झंडोत्तोलन किया जाएगा।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें