मई,14,2024
spot_img

दरभंगा में इंटर परीक्षा की आज से होगी बारकोडिंग, DM,SSP पहुंचे केंद्रों पर,दिखी चौकस व्यवस्था

spot_img
spot_img
spot_img
दरभंगा में इंटर परीक्षा की आज से होगी बारकोडिंग, DM,SSP पहुंचे केंद्रों पर,दिखी चौकस व्यवस्था
दरभंगा में इंटर परीक्षा की आज से होगी बारकोडिंग, DM,SSP पहुंचे केंद्रों पर,दिखी चौकस व्यवस्था

दरभंगा,देशज न्यूज। इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 की व्यवहृत उत्तर पुस्तिकाओं की गोपनीयता बनाए रखने  के लिए इसकी बारकोडिंग की जाएगी। दरभंगा जिले के सभी 32 परीक्षा केंद्रों में व्यवहृत उत्तर पुस्तिकाओं की बारकोडिंग सफलतापूर्वक कराने के लिए अपर समाहर्ता को चीफ सेक्रेसी ऑफिसर व स्थापना उप समाहर्ता को डिप्टी चीफ सेक्रेसी ऑफिसर बनाया गया है।

बारकोडिंग हॉल में किसी भी अनधिकृत व्यक्ति का प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा। इस हॉल के चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगे रहेंगे। इससे हर आने—जाने वाले लोगों पर नज़र रखी जाएगी। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष के निर्देशानुसार परीक्षा प्रारंभ होने के दूसरे दिन से बारकोडिंग कार्य किया जाना है। इसलिए तीन फरवरी को संपन्न परीक्षा की व्यवहृत उत्तर पुस्तिकाओं की बारकोडिंग चार फरवरी को की जाएगी। जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम व एसएसपी बाबूराम ने इसके लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। 

इधर, इंटरमीडिएट परीक्षा सोमवार को जिले के कुल 32 परीक्षा केन्द्रों पर शांतिपूर्ण प्रारंभ हो गयी। आज प्रथम पाली में भौतिकी व द्वितीय पाली में इतिहास विषय व राष्ट्रभाषा हिन्दी (वोकेशनल कोर्स) की परीक्षा हुई। परीक्षा को शांतिपूर्ण व कदाचार रहित संपन्न कराने के लिए  बड़ी संख्या में सशस्त्र बल के साथ दंडाधिकारी की तैनाती की गई है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| कुशेश्वरस्थान, समय 10.30, नहीं पड़े एक भी वोट...पहुंचे SDO Umesh Kumar Bharti ...फिर ये हुआ?

डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम व एसएसपी बाबूराम ने स्वयं कई परीक्षा केन्द्रों का भ्रमण कर परीक्षा संचालन व विधि-व्यवस्था संधारण का जायजा लिया। इसमें एमएल एकेडमी परीक्षा केंद्र शामिल है। सभी जोनल दंडाधिकारी, सुपर जोनल दंडाधिकारी, उड़नदस्ता दल दंडाधिकारी लगातार संबंधित परीक्षा केंद्रों पर भ्रमणशील रहकर परीक्षा केंद्रों पर नजर रखे हुए थे।

 प्रथम पाली में भौतकी की परीक्षा में  कुल 8492 परीक्षार्थियों में से 8317 परीक्षार्थी परीक्षा में उपस्थित हुए। 175 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं, दूसरी पाली के इतिहास व राष्ट्रभाषा हिंदी परीक्षा में कुल 17078 परीक्षार्थी में से 16553 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। 525 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| रजनीश...पिता को मुखाग्नि देकर...देह में उतरी धारण किए....फिर भी महापर्व की फिकर...सलाम है...

दरभंगा में इंटर परीक्षा की आज से होगी बारकोडिंग, DM,SSP पहुंचे केंद्रों पर,दिखी चौकस व्यवस्थादरभंगा में इंटर परीक्षा की आज से होगी बारकोडिंग, DM,SSP पहुंचे केंद्रों पर,दिखी चौकस व्यवस्था

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें