मई,17,2024
spot_img

दरभंगा के घनश्यामपुर मध्य विद्यालय रसियारी में घुसा पानी, आधा दर्जन गांवों की 6 हजार आबादी घिरी पानी में, तटबंध की चौकीदारी कर रहा चौकीदार

spot_img
spot_img
spot_img

नश्यामपुर देशज टाइम्स न्यूज। पिछले दो दिनों से हुई बारिश से प्रखंड के कमला नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। इससे कमला बलान के पूर्वी और पश्चिमी तटबंध के बीच बसे आधा दर्जन गांवों की लगभग छह हजार आबादी पानी से घिर गई है।

इसमें घनश्यामपुर प्रखंड के बाउर, नवटोलिया, बैजनाथपुर, कनकी मुसहरी,गिद्दा के अलावा किरतपुर प्रखंड के कैथाही,पुनर्वास टोला शामिल है। इन गांव व टोला का सड़क संपर्क भंग हो जाने की सूचना है। घनश्यामपुर–बाउर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क पर तीन से चार फीट पानी बह रहा है।दरभंगा के घनश्यामपुर मध्य विद्यालय रसियारी में घुसा पानी, आधा दर्जन गांवों की 6 हजार आबादी घिरी पानी में, तटबंध की चौकीदारी कर रहा चौकीदारफोटो देशज टाइम्स कैप्शन। घनश्यामपुर का मध्य विद्यालय रसियारी में घुसा बाढ़ का पानी।

इस क्षेत्र के मध्य विद्यालय बाउर कन्या, मध्य विद्यालय नवटोलिया,मध्य विद्यालय रसियारी, प्राथमिक विद्यालय कनकी मुसहरी मे पीना प्रवेश कर जाने से पठन-पाठन बंद कर दिया गया है। चास-बास डूबने से पशुचारा, इंधन,पेयजल आदि की समस्या उत्पन्न हो गई है। वहीं, खरीफ फसल एवं मौसमी सब्जी किसानों की नष्ट हो गई है।

जलस्तर में वृद्धि होने की सूचना पर एसडीओ संजीव कुमार कापर के निर्देश पर घनश्यामपुर क्षेत्र से गुजरने वाले तटबंध की निगरानी के लिए चौकीदार को प्रतिनियुक्त कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Ranchi News| आलमगीर की नोट फैक्ट्ररी में कितने IAS अधिकारी!

जानकारी के अनुसार कमला नदी झंझारपुर मे खतरे के निशान से लगभग डेढ़ मीटर ऊपर बहने की सूचना है। विभागीय जेई अश्विनी कुमार ठाकुर ने बताया कि जरूरत वाले स्थानों की मरम्मत की जा रही है।उन्होंने बताया कि तटबंध को पूरी तरह से सुरक्षित बताया है। तथा जलस्तर नियंत्रण में है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें