back to top
5 अक्टूबर, 2024

Darbhanga News| जाले के खिरोई नदी में बड़ी हलचल है…ये सोतिया में क्या हो गया?

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News| जाले के खिरोई नदी में बड़ी हलचल है…ये सोतिया में क्या हो गया?| जहां जाले के खिरोई नदी में उफान आ गया है। इससे तटबंध के किनारे बसे ब्रह्मपुर पूर्वी पंचायत के सोतिया गांव के चौर में बाढ़ का नजारा है। पानी प्रवेश कर गया है। तटबंध में लगे सुलिश गेट सें पानी रिसाव कर (Water level increased in Khiroi river of Darbhanga) तटबंध के दूसरी ओर के खेतों में जा रहा है। इससे गेट के आसपास के कृषकों का बिचड़ा डूब गया है।

Darbhanga News| धान की रोपाई करने वाले कृषक का धान डूब गया

वहीं, अगात धान की रोपाई करने वाले कृषक का धान डूब गया है। इन चौर में पानी फैलने से मवेशियों के चारागाह में पानी फैलने लगा है। अभी पानी के रिसाव से सबसे अधिक परेशानी मवेशियों को है।

Darbhanga News| नदी का पानी सोतिया चौर में आ गया है

ग्रामीण राजगीर यादव ने बताया कि तटबंध में लगे सुलिश गेट से रिसाव होने की वजह नदी का पानी सोतिया चौर में आ गया है। पानी अभी खेत में ही आया है. गांव के लोगों को इससे परेशानी नहीं है।

Darbhanga News| सीओ वत्सांक ने बताया

वहीं ग्रामीण उपेन्द्र यादव का कहना है कि खिरोई नदी उथला हो जाने तथा नदी किनारे का मिट्टी तटबंध पर डालने की वजह से नदी का पानी उफनकर तटबंध में सट गया है। इस संबंध में पूछे जाने पर सीओ वत्सांक ने बताया कि इसकी तत्क्षण जांच करवाकर इसकी सूचना वरीय अधिकारी को कर रहे हैं।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -