मई,17,2024
spot_img

Darbhanga के बेनीपुर में पानी गया पाताल, 12 वार्डों में पहुंचा पानी का टैंकर

spot_img
spot_img
spot_img

सतीश झा, बेनीपुर। मौसम की बेरुखी से अनावृष्टि के कारण इस भीषण गर्मी में भूगर्भ जल स्तर नीचे खिसकने से नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में गंभीर पेयजल संकट उत्पन्न हो गई है।

नगर क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में उत्पन्न पेयजल समस्याओं को लेकर नगर परिषद क्षेत्र के बिभिन्न वार्डों के लोगों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए नगर प्रशासन ने एक टैंकर  के अलावा पांच सिन्टेक्स से जलापूर्ति प्रारंभ कर दिया है।

सोमवार को वार्ड 4, 6,7,8,9,11,14, 18, 19, 20, 26 एंव 27 में पानी का टैंकर पहुंचते ही लोगों ने राहत कि सांस ली। उक्त सभी वार्डों में लगे नल जल बंद रहने तथा  भूगर्भ जल स्तर नीचे खिसकने से अधिकांश चापाकल सूख चुके हैं।

ऐसे में, लोगों के सामने पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है । नप क्षेत्र में किसी न किसी तरह प्रभावित वार्ड में जलापूर्ति हो रहा है। लेकिन आधा दर्जन से अधिक प्रभावित पंचायत के वार्डों में पेयजल संकट गंभीर होती जा रही है।

लेकिन, ग्रामीण क्षेत्रों में नल जल कि भी स्थिति ठीक नहीं है। अधिकांश पंचायतों में सात निश्चय योजना अंतर्गत निर्मित जल नल योजना सफेद हाथी साबित हो रही है।

इस संबंध में पीएचईडी विभाग के कनीय अभियंता योगेन्द्र कुमार ने बताया कि शिकायत मिलने पर ख़राब चापाकल का मरम्मत कार्य किया जा रहा है। जहां तक नल जल कि बात है उसमें बेनीपुर के सोलह पंचायतों में केवल दो ही पंचायत बाथो रढ़ियाम एवं पोहद्दी पंचायत के वार्डों में लगे जलमीनार हस्तगत विभाग को हुआ है।

वैसे अनुमंडल पदाधिकारी शंभूनाथ झा ने उक्त विभाग के कार्यपालक अभियंता को पत्र भेजकर प्रभावित गांवों में जलापूर्ति व्यवस्था सुदृढ़ करवाने कि बात कही है।

यह भी पढ़ें:  Kusheshwar Asthan @Darbhanga News: कुशेश्वर की अनुष्का, कहां गई? कोसी की 10KM की खाक, SDRF खाली हाथ

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें