मई,14,2024
spot_img

Bihar Fake Teacher | निगरानी की बड़ी कार्रवाई, फर्जी शिक्षक धराया, 14 सालों से मीडिल स्कूल में फर्जी डिग्री पर कर रहा था मास्टरी, FIR

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar Fake Teacher | निगरानी ने बड़ी कार्रवाई की है जहां फर्जी शिक्षक धराया है। यह पिछले 14 सालों से मीडिल स्कूल में फर्जी डिग्री पर मास्टरी कर रहा था। अब निगरानी के हत्थे चढ़ा है जहां उसपर FIR दर्ज की गई है। शिक्षक का मार्कशीट और सर्टिफिकेट दोनों फर्जी पाए गए हैं।

Bihar Fake Teacher | बिहार में इन दिनों लगातार फर्जी शिक्षकों का खुलासा हो रहा है

जानकारी के अनुसार, बिहार में इन दिनों लगातार फर्जी शिक्षकों का खुलासा हो रहा है। ऐसे शिक्षक मिल रहे हैं जिनके सर्टिफिकेट पर विभिन्न जिलों के स्कूलों में कई शिक्षक कार्यरत हैं। इसका खुलासा होने के बाद विभाग जांच में जुट गई है। वहीं, मोतिहारी से यह बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। पढ़िए पूरी खबर

Bihar Fake Teacher | 14 वर्षों से फर्जी सर्टिफिकेट पर कार्यरत एक शिक्षक मिला

मोतिहारी में निगरानी ने बड़ी कार्रवाई है जहां निगरानी विभाग ने त्रिमुहान मीडिल स्कूल में 14 वर्षों से फर्जी सर्टिफिकेट पर कार्यरत एक शिक्षक साहरघाट थाना क्षेत्र के बसवरिया गांव निवासी कृष्णदेव ठाकुर के पुत्र राम विनोद ठाकुर को दबोचा है। इसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है। निगरानी विभाग की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हेै।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| दरभंगा मेरा सबसे अगाड़ी...बिहार की 5 सीटों पर वोटिंग जारी…Darbhanga सबसे आगे, Begusarai में पड़े वोट सबसे कम

Bihar Fake Teacher | यूनिवर्सिटी का फर्जी सर्टिफिकेट लगा कर, 2010 से

जानकारी के अनुसार, एक यूनिवर्सिटी का फर्जी सर्टिफिकेट लगा कर, शिक्षक पद के लिए 2010 में अपना नियोजन कराया था। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना के जांचकर्ता पुलिस सब इंस्पेक्टर सत्येन्द्र राम ने साहरघाट थाना में आरोपी शिक्षक के खिलाफ इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज करायी है।

Bihar Fake Teacher | स्थापना मधुबनी के नोडल पदाधिकारी के रिपोर्ट पर हुई कार्रवाई

उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट पटना की ओर से दर्ज करायी गयी एक जनहित याचिका के पारित आदेश के आलोक में जांचोपरांत यह कार्रवाई की गयी है। स्थापना मधुबनी के नोडल पदाधिकारी की ओर से उपलब्ध करायी गयी रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने केस दर्ज कराये जाने की बात कही।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News|Jhanjharpur Murder Case| सुखेत में पत्नी, सास, दो बच्चों की हत्या में नामजद,अज्ञात पर FIR

Bihar Fake Teacher | दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ कर नियोजन फाइल में

उन्होंने बताया कि जांच करने के दौरान आरोपित शिक्षक का मार्कशीट और सर्टिफिकेट दोनों फर्जी पाए गए। दोनों दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ कर नियोजन फाइल में लगाए जाने की जानकारी उन्होंने दी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें