मई,18,2024
spot_img

गया में दो बोरो में भरकर नक्सली ले जा रहे थे हथियार, बड़ा एक्शन…दो AK-47, मैगजीन और एक इंसास राइफल के साथ Naxalite गिरफ्तार

spot_img
spot_img
spot_img

या जिले से इस वक्त की बड़ी खबर है जहां नक्सल प्रभावित क्षेत्र इमामगंज के दुखदपुर गांव के पास से सीआरपीएफ कोबरा और जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। उसके पास से पुलिस ने दो एके-47 और एक इंसास राइफल बरामद किया है।

इसके अलावा मैगजीन भी बरामद किए गए हैं। फिलहाल दुखदपुर गांव में सीआरपीएफ की छापेमारी जारी है। घटना की आधिकारिक अभी तक नहीं की गयी है।

दो दिन पहले औरंगाबाद के जंगल से सीआरपीएफ के जवानों ने हथियार का जखीरा बरामद किया था। इमामगंज के दुखदपुर गांव जंगलों के बीच में है। इमामगंज के दुखदपुर गांव नक्सल प्रभावित क्षेत्र माना जाता है। सीआरपीएफ, सूचना के आधार पर सर्च अभियान में थी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

इसी दौरान दुखदपुर में दो अलग-अलग बोरे में हथियार होने का उसे शक हुआ। इस दौरान जब उन प्लास्टिक के बोरों की जांच की गई तो पता चला कि उसमें दो एके- 47 है। इसके बाद पुलिस ने दूसरे बोरे को खोला कर चेकिंग किया तो उसमें से एक इंसास राइफल निकली. हथियार के मिलते ही सीआरपीएफ और जिला पुलिस और भी सजग हो गई।

पुलिस ने घटनास्थल से अशोक कुमार भोक्ता को गिरफ्तार किया है लेकिन सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने पकड़े गए नक्सली के नाम का खुलासा अभी तक नहीं किया है। गिरफ्तार नक्सली से सीआरपीएफ की पूछताछ कर रही है। पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

जानकारी के अनुसार, दो दिन पहले औरंगाबाद के जंगल से सीआरपीएफ ने हथियार का जखीरा बरामद किया था। इमामगंज का दुखदपुर गांव नक्सल प्रभावित क्षेत्र माना जाता है। सीआरपीएफ, सूचना के आधार पर सर्च अभियान में थी। इसी दौरान दुखदपुर में दो अलग-अलग बोरे में हथियार होने का उसे शक हुआ। इस पर जब उन प्लास्टिक के बोरों की जांच की गई तो पता चला कि उसमें दो एके- 47 है। इसके बाद पुलिस ने दूसरे बोरे को खोला कर तो उसमें से एक इंसास राइफल निकली। हथियार के मिलते ही सीआरपीएफ और जिला पुलिस और भी सजग हो गई।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

पुलिस ने घटनास्थल से अशोक कुमार भोक्ता को गिरफ्तार किया है। लेकिन सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने पकड़े गए नक्सली के नाम का खुलासा अभी तक नहीं किया है। गिरफ्तार नक्सली से सीआरपीएफ की पूछताछ कर रही है। इधर, औरंगाबाद में भी नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है। औरंगाबाद में भी सीआरपीएफ के जवानों को सफलता मिली है। सीआरपीएफ के जवानों ने पचरुखिया जंगल के सहजपुर सहियारी के पास स्थित खुटवां बथान के पास नक्सली ठिकाने से एक विदेशी राइफल एवं अत्याधुनिक हथियार के करीब 125 कारतूस समेत अन्य सामान को बरामद किया है। हालांकि अभियान के दौरान नक्सलियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें