मई,19,2024
spot_img

Samastipur Train Accident News | समस्तीपुर में मालगाड़ी पटरी से उतरी, Jaynagar की ट्रेन समेत Samastipur-Saharsa रूट की ट्रेनें फंसी, एक जोड़ी यात्री ट्रेन रद

spot_img
spot_img
spot_img

Samastipur Train Accident News | बिहार में एक और ट्रेन हादसा हुआ है जहां समस्तीपुर में मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इससे Jaynagar की ट्रेन समेत Samastipur-Saharsa रूट की कईं ट्रेनें फंस रहीं। वहीं, एक जोड़ी यात्री ट्रेन को रद करना पड़ा है।

Samastipur Train Accident News | समस्तीपुर रोसरा रेलखंड पर भगवानपुर देसुआ में लूप लाइन नंबर एक पर

जानकारी के मुताबिक, समस्तीपुर रोसरा रेलखंड पर भगवानपुर देसुआ में लूप लाइन नंबर एक पर जा रही मालगाड़ी का इंजन डेडलाइन को पार करके पटरी से उतर गया। घटना की सूचना मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया। एआरटी एवं रेलवे के कई अधिकारी मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए। इस कारण लगभग ढाई घंटे रेलवे का परिचालन बाधित रहा।

Samastipur Train Accident News | बुधवार सुबह एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई

जानकारी के अनुसार, समस्तीपुर में बुधवार सुबह एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। हादसे के बाद इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। रेलवे ने एक जोड़ी यात्री ट्रेन को रद कर दिया है। हादसा, रोसरा रेलखंड पर हुआ है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

Samastipur Train Accident News | जयनगर से मनिहारी जाने वाली जानकी एक्सप्रेस ट्रेन

इससे समस्तीपुर-सहरसा रूट पर चलने वाली एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को रद कर दिया गया। जयनगर से मनिहारी जाने वाली जानकी एक्सप्रेस ट्रेन को सहरसा तक परिचालन में एक घंटे के लिए रिशेड्यूल किया गया है।

Samastipur Train Accident News | भगवानपुर देसुआ में मालगाड़ी समस्तीपुर की ओर

समस्तीपुर-रोसरा रेलखंड पर भगवानपुर देसुआ में मालगाड़ी समस्तीपुर की ओर जा रही थी। इसी दौरान ट्रेन के चालक ने सिग्नल को ओवरलुक कर दिया। इस कारण ट्रेन लूप लाइन पर चली गई और ब्रेकर से टकराकर बेपटरी हो गई।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

Samastipur Train Accident News | रेल कर्मचारियों में मचा हड़कंप, ढ़ाई घंटे परिचालन बाधित

घटना की सूचना मिलते ही रेल कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एआरटी एवं रेलवे के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस कारण ढाई घंटे ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा।

Samastipur Train Accident News | समस्तीपुर-सहरसा रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित

जानकारी के अनुसार, मालगाड़ी बेपटरी होने से इससे समस्तीपुर-सहरसा रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। जयनगर से मनिहारी जाने वाली जानकी एक्सप्रेस ट्रेन को सहरसा तक परिचालन में एक घंटे के लिए रिशेड्युल किया गया है। ट्रेनों के परिचालन में बदलाव होने से यात्रियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा है। दूसरी ओर, मालगाड़ी हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Samastipur Train Accident News | ट्रेन के चालक ने सिग्नल को ओवरलुक कर दिया

मालगाड़ी समस्तीपुर की ओर जा रही थी। ट्रेन के चालक ने सिग्नल को ओवरलुक कर दिया। इस कारण ट्रेन लूप लाइन पर चली गई और ब्रेकर से टकराकर बेपटरी हो गई। मालगाड़ी हादसे के बाद रेलवे ने इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों के परिचालन में बदलाव की अधिसूचना जारी की।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

Samastipur Train Accident News | हादसे के बाद इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों के परिचालन में बदलाव

रेलवे ने हादसे के बाद इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों के परिचालन में बदलाव की अधिसूचना जारी की। इसके तहत सहरसा-समस्तीपुर (05243) और समस्तीपुर-सहरसा (05244) पैसेंजर ट्रेन बुधवार को रद्द रहेगी। सहरसा-समस्तीपुर (5291) और समस्तीपुर-सहरसा (05278) पैसेंजर ट्रेन नरहन तक ही चलेगी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें