मई,4,2024
spot_img

गोपालगंज में संदिग्ध हालात में चार की मौत, जहरीली शराब से मौत की आशंका के बीच पुलिसिया डर से परिजनों ने करा दिया दाह-संस्कार

spot_img
spot_img
spot_img

मुख्य बातें
बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के बसहां, सोनवलिया और एकडेरवां गांव में हुई मौत,
डीएम ने दिये जांच के आदेश, सदर एसडीओ और एसडीपीओ ने जांच की,
पुलिस के डर से परिजनों ने शवों का कराया दाह-संस्कार, गांव में कोहराम

बिहार में गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में संदिग्ध हालात में शनिवार को चार लोगों की मौत हो गई, जबकि वार्ड सदस्य समेत कई लोगों के बीमार होने की बात बतायी जा रही है। इससे जिले में हड़कंप मच गया है।

मृतकों में बसहां गांव के रामचंद्र शर्मा के 35 वर्षीय पुत्र देवेंद्र शर्मा, बहारन महतो के 48 वर्षीय पुत्र रमेश महतो, एकडेरवां गांव के रामसुंदर सिंह के पुत्र 65 वर्षीय राजेश्वर सिंह और सोनवलिया कोडर गांव के जेके यादव हैं। हालांकि, जिला प्रशासन ने शराब से मौत होने की पुष्टि से इंकार किया है।

आशंका जताई जा रही है कि जहरीली शराब पीने से जान गई है। हालांकि पुलिस ने मौत की वजह स्पष्ट नहीं की है।  मृतकों की पहचान सोनवलिया कोड़र गांव निवासी जेके यादव एवं बसहां गांव निवासी देवेंद्र शर्मा तथा रमेश महतो के साथ एक अन्य के रूप में हुई है।

गोपालगंज में संदिग्ध हालात में चार की मौत, जहरीली शराब से मौत की आशंका के बीच पुलिसिया डर से परिजनों ने करा दिया दाह-संस्कार
गोपालगंज में संदिग्ध हालात में चार की मौत, जहरीली शराब से मौत की आशंका के बीच पुलिसिया डर से परिजनों ने करा दिया दाह-संस्कार

जबकि सोनवलिया कोड़र गांव निवासी व हमीदपुर पंचायत के वार्ड संख्या छह के वार्ड सदस्य रिंकू यादव सहित इलाके के कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मामले में डीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं। एसडीपीओ संजीव कुमार ने कहा कि शराब पीने से किसी कि मौत नहीं हुई है। घटना के बाद पुलिस मृतक के स्वजन से बात कर रही है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Land News| बिहार में सबसे बड़ा फैसला, जमीन की दाखिल-खारिज में देरी करने वाले अधिकारी सीधे नपेंगे, Letter To All DM

स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के बसहां गांव निवासी देवेंद्र शर्मा तथा रमेश महतो समेत कई लोगों ने शुक्रवार की शाम एक साथ शराब का सेवन किया था, जिसके बाद रात होते-होते ही सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। शनिवार की सुबह तक चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य की स्थिति नाजुक बतायी जा रही है। मृतक देवेंद्र शर्मा के पिता रामचंद्र शर्मा और रमेश महतो की पत्नी प्रमीला देवी ने कहा कि रात में शराब का सेवन करके घर आये थे, जिसके बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां मौत हो गयी।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Murder In Chapra | मॉर्निंग वॉक पर निकले ITI संचालक की गोली मारकर हत्या, थाना से 100 मीटर की दूरी पर Early Morning Sensation

प्रशासन अलर्ट, ड्रोन से सर्वे कर छापेमारी शुरू
संदिग्ध अवस्था में चार लोगों की मौत के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया। डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने सदर एसडीओ और एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम गठित कर घटनास्थल पर भेजकर जांच कराई और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। डीएम ने बताया कि जिला प्रशासन के पास शराब से मरने की कोई सूचना नहीं मिली है लेकिन मीडिया के माध्यम खबर मिली है।

घटना के बाद तीन का दाह संस्कार स्वजनों ने कर दिया। गांव में फैली जहरीली शराब पीने से मौत की जानकारी मिलने पर बैकुंठपुर थाने की पुलिस पहुंची। गंभीर में एक की आंख की रोशनी जाने की बात भी कही जा रही है। एसडीपीओ का कहना है कि जहरीली शराब पीने से किसी कि मौत नहीं हुई है। मामले की जांच की जा रही है। बैकुंठपुर थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी होने पर जांच शुरू कर दी गई है।

डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने जांच के लिए टीम गठित कर भेजा गया है। डीएम ने बताया कि यदि मामला सही पाया जाता है तो दोषियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी। डीएम ने कहा कि बैकुंठपुर के इलाके में शु्क्रवार को भी शराब को लेकर छापेमारी किया गया है। इसके अलावा ड्रोन से इलाके का सर्वे भी कराया जा रहा है, ताकि शराब के ठिकानों का पता लगाकर ध्वस्त किया जा सके।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Ghanshyampur News | पहले FACEBOOK पर प्यार, छोड़ गईं घर-बार...चली साजन के द्वार...रचाई भागकर मंदिर में शादी... Madhubani का दुल्हा, Darbhanga की दुल्हन...आशीर्वाद में एक SHARE ↗️, दो LIKE ♥️

बैकुंठपुर में इनकी हुई मौत
1. देवेंद्र शर्मा (35) पुत्र रामचंद्र शर्म, निवासी बसहां, बैकुंठपुर
2. रमेश महतो (48) पुत्र बहारन महतो, निवासी बसहां, बैकुंठपुर
3. राजेश्वर सिंह (75) पुत्र रामसुंदर सिंह, निवासी एकडेरवा, बैकुंठपुर
4. जेके यादव (40) निवासी सोनवलिया कोड़र, बैकुंठपुर

गोपालगंज में कब-कब हुआ जहरीली शराबकांड
15 अगस्त, 2016 : शराबबंदी कानून लागू होने के बाद नगर थाने के खजूरबानी में जहरीली शराब से 19 लोगों की मौतें हुई।
20 फरवरी, 2021 : विजयीपुर थाने के मझवलिया में जहरीली शराब से छह लोगों की जानें गयीं।
02 नवंबर, 2021 : महम्मदपुर थाने के महम्मदपुर गांव में 21 लोगों की मौत हुई। प्रशासन ने 14 लोगों के मरने की पुष्टि।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें