मई,13,2024
spot_img

Bihar: गोपालगंज में चुनाव से पहले बांटी गई जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में जहरीली शराब (Poisoned alcohol) पीने से 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि तीन लोग गंभीर बीमार बताए जा रहे हैं।

 

घटना के बाद मृतकों के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है, और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक शराब पंचायत चुनाव से ठीक पहले रात में बांटी गई थी।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, इस साल जनवरी से अक्टूबर तक नवादा, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, सीवान और रोहतास जिलों में कथित तौर पर नकली शराब पीने से 70 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई अन्य की आंखों की रोशनी चली गई है।

बताया जा रहा है कि गोपालगंज जिले के महम्मदपुर थाना क्षेत्र के कुशहर गांव में शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई है, घटना के बारे जानकारी होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है और मामले की जांच कर रही है। यहां महम्मदपुर थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार समेत पुलिस बल की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।

घटना मोहम्मदपुर क्षेत्र की है। परिजन खुद इस बात की जानकारी दी है जबकि प्रशासन की ओर से तीनों की शराब पीने से मौत की वजह को गलत बता रहा है। गोपालगंज के एसडीपीओ ने तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| नाम कटा, नाराजगी, पहुंचे City SP Shubham Arya और SDPO Amit Kumar

मृतक में एक का नाम संतोष साह है। संतोष के परिजन ने बताया कि संतोष ने शराब पी थी जिसके बाद तबीयत बिगड़ी और फिर बाद में उसकी मौत हो गई। जिसका गांव वालों ने समर्थन किया है।

गांव के लोगों का कहना है कि शराब पीने से 4 लोगों की मौत हुई है जबकि चार-पांच लोग अभी भी बीमार हैं । इनका इलाज मोतिहारी के अस्पताल में चल रहा है।

डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने शराब पीने से तीनों की हुई मौत को गलत बताते हुए कहा कि मृतकों में एक की मौत का कारण नेचुरल डेथ है। गोपालगंज के डीएम में डॉ. नवल किशोर चौधरी ने कहा है कि 2 लोगों की मौत संदिग्ध है और हम इसकी जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Lok Sabha Seat| चचरी पुल और नाव...के सहारे गढ़ेंगे नसीब, यही है...Strong Democracy की नींव

उल्लेखनीय है कि शराबबंदी के बावजूद बिहार में जहरीली शराब से मौत की खबर समय-समय पर सामने आती रही है। गोपालगंज में जहरीली शराब से मौत का यह पहला मामला नहीं है।

इसी साल फरवरी महीने में मुजफ्फरपुर के कटरा में 5 लोगों की मौत जहरीली शराब से हुई थी। मुजफ्फरपुर के मनिहारी में ही 26 फरवरी को 2 लोगों की मौत जहरीली शराब से हुई जबकि वैशाली के राजापाकर में एक व्यक्ति की मौत शराब पीने की वजह से हुई। नवादा के अंदर भी 16 लोगों की मौत जहरीली शराब से होने की घटना हो चुकी है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| बहादुरपुर का कुशोथर...EVM

पश्चिम चंपारण के लोरिया में इसी साल जुलाई महीने में 16 लोगों की मौत जहरीली शराब की वजह से हुई। बेगूसराय के बखरी में भी दो लोगों की जान जहरीली शराब से इसी साल होली के बाद जा चुकी है। 2021 में 13 अलग-अलग घटनाओं में जहरीली शराब से 66 लोगों की मौत बिहार में हो चुकी है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें