मई,19,2024
spot_img

Madhubani News|Jhanjharpur Lok Sabha Election| घंटों व्यवधान फिर भी मतदान, हंगामा, नारेबाजी, आप तो सुनते नहीं, आपकी भी नहीं सुनेंगें

spot_img
spot_img

देशज टाइम्स | Highlights -

spot_img

Madhubani News|Jhanjharpur Lok Sabha Election| घंटों व्यवधान फिर भी मतदान। यह नजारा था, मधेपुर में। एक जगह पुल नहीं तो वोट नहीं। दूसरी जगह ईवीएम मशीन को उल्टा रखने को लेकर घंटों मतदान बाधित रहा। वोटरों ने प्रशासन के विरुद्ध जमकर की नारेबाजी की।

Jhanjharpur Lok Sabha Election| Madhubani News| दो बूथों पर मतदान कार्य घंटों बाधित रहा

मधेपुर से मिली जानकारी के अनुसार, झंझारपुर लोकसभा के फुलपरास विधानसभा क्षेत्र स्थित भेजा थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह 7 बजे मतदान शुरू होते ही अलग-अलग कारणों से दो बूथों पर मतदान कार्य घंटों बाधित रहा। जिस कारण काफी उहापोह की स्थिति बनी रही। एक जगह वोटरों द्वारा पुल नहीं तो वोट नहीं मामले को लेकर तो वहीं दूसरे जगह वोटिंग के दौरान इवीएम मशीन को उल्टा रखने को लेकर वोटरों द्वारा वोट बहिष्कार किया गया। इस दौरान मतदाताओं ने प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए काफी उग्र प्रदर्शन भी किया। पुलिस के वरीय अधिकारी एवं अनुमंडलीय स्तर के प्रशासन द्वारा काफी समझने और मिन्नतें किए जाने के बाद मतदान शुरू हुआ। दोनों घटनाओं में वोट बहिष्कार की पहली घटना करहारा पंचायत के बनाही टोला स्थित मतदान केंद्र संख्या 277 पर हुई।

Jhanjharpur Lok Sabha Election| Madhubani News| सुबह सात बजे गांव के दर्जनों युवा वोटर आकर खड़े हो गए और पुल नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाने लगे

यहां मतदान केंद्र के प्रवेश द्वार पर सुबह सात बजे गांव के दर्जनों युवा वोटर आकर खड़े हो गए और पुल नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाने लगे। इस दौरान मतदान कर्मी हाथ पर हाथ धरे बूथ पर बैठ रहे। वोट बहिष्कार की सूचना पाकर मधेपुर बीडीओ विशाल आनंद, भेजा थानाध्यक्ष सूरज कुमार, सेक्टर पदाधिकारी सीताराम महतो मतदान केंद्र पर पहुंचे। अधिकारियों द्वारा वोटरों को मनाने का भरसक प्रयास किया जाने लगा। काफी समझाने और बातचीत करने के बाद तीन घंटे विलंब से लगभग दस बजे कुछ मतदाता अपना वोट गिराना शुरू किया। ज्ञात हो कि इस बूथ पर कुल 824 मतदाता हैं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election| Jaley से Singhwara....Silent Mode में

Jhanjharpur Lok Sabha Election| Madhubani News| भूतही बलान नदी पर वर्षों से पुल की मांग कर रहे हैं

करहारा पूर्वी एवं करहारा पश्चिमी के बीच से निकल रही भूतही बलान नदी पर वर्षों से पुल की मांग कर रहे हैं। इसी नदी पर पहले पुल फिर वोट की मांग को लेकर मतदाताओं द्वारा वोट बहिष्कार किया जा रहा था। एक गांव में ही सड़क मार्ग से इस पार से उस पार जाने के लिए लोगों को लगभग 10 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ रही है। वोट बहिष्कार कर रहे मतदाताओं ने बताया कि वर्षों से हमलोग इस नदी पर पुल की मांग नेताओं से करते आ रहे हैं। चुनाव आते ही नेताओं द्वारा पुल बनाने की बात पर हामी तो भर दी जाती है पर आज तक पुल नहीं बन पाया।

Jhanjharpur Lok Sabha Election| Madhubani News| इन्हें हमारी तकलीफों से कोई लेना देना नहीं

चुनाव काल में ही नेताओं को हमारी याद आती है इन्हें हमारी तकलीफों से कोई लेना देना नहीं है। इसलिए आज मजबूर होकर हमें वोट बहिष्कार करने को विवश होना पड़ा।वहीं दूसरा मामला मध्य विद्यालय रहुआ संग्राम स्थित मतदान केंद्र संख्या 265 का है। यहां चुनाव कार्य में लगे मतकर्मियों द्वारा इवीएम मशीन को उल्टा रख दिए जाने को लेकर वोटरों ने जमकर बवाल मचाया। यहां मॉक पोल के बाद सुबह सात बजे से शांतिपूर्वक मतदान चल रहा था। लगभग साढ़े दस बजे एक सेवानिवृत्त शिक्षक वोट डालकर बाहर निकले।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| CSP चलाने वाला निकला बड़े गैंग का अपराधी, SDPO Manish Chandra Choudhary का Action...दो अपराधी लोडेड पिस्टल,मैग्जीन, कारतूस के साथ गिरफ्तार

Jhanjharpur Lok Sabha Election| Madhubani News| इवीएम मशीन सीरियल में होना चाहिए उसे उल्टा कर रखा हुआ है

मतदान केंद्र से बाहर निकलते ही वो लोगों से कहने लगे कि बूथ के अंदर में इवीएम मशीन सीरियल में होना चाहिए उसे उल्टा कर रखा हुआ है। जिस कारण प्रत्याशियों की क्रम संख्या उल्टा हो गया है। वोटर वोट कहीं और डाल रहे हैं पर उनका वोट कहीं और जा रहा था इसी बात को लेकर मतदान केंद्र पर वोटर हो हंगामा करने लगे। इसके बाद बूथ पर मौजूद अन्य अधिकारियों द्वारा ईवीएम रूम के भीतर जाकर देखने पर इवीएम उल्टा रखा पाया गया। फिर मतदाताओं ने बूथ कैंसल करने और दोषी मतदानकर्मियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा करने लगे।

Jhanjharpur Lok Sabha Election| Madhubani News| प्रदर्शन के दौरान राहगीरों को भी हुई काफी परेशानी

मतदान केंद्र के मुख्य प्रवेश द्वार पर खड़े होकर लोग पुलिस प्रशासन के विरुद्ध काफी देर तक नारेबाजी और प्रदर्शन करते रहे। उग्र लोगों के प्रदर्शन के कारण भेजा – मधेपुर पथ पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गयी। मतदाताओं के इस प्रदर्शन के दौरान राहगीरों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सूचना पाकर बीडीओ विशाल आनंद,सीओ नितीश कुमार, भेजा थानाध्यक्ष सूरज कुमार सेक्टर पदाधिकारी रवि कुमार,एसआई उमेश चौधरी, पीएसआई शालिनी कुमारी गुप्ता मौके पर पहुंचे।

Jhanjharpur Lok Sabha Election| Madhubani News| अधिकारियों के लाख कोशिसों के बावजूद

आक्रोशित लोगों को शांत करने का काफी प्रयास इनके द्वारा किया गया लेकिन लोग और अधिक उग्र ही हो गए। अधिकारियों के लाख कोशिसों के बावजूद वोटर उनकी एक भी बात सुनने को तैयार नहीं हुए। फिर झंझारपुर डीएसपी पवन कुमार पहुंचे लेकिन उनके समझाने पर भी लोग नहीं माने और नारेबाजी करते हुए बूथ कैंसल करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते रहे।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News| IG Range Muzaffarpur.... Shivdeep Lande...वर्दी वाला विज्ञापन...तस्वीर लगाना भारी पड़ा, 4 लोगों पर FIR

Jhanjharpur Lok Sabha Election| Madhubani News| एक कर्मी दीपेश कुमार भंडारी को तत्काल बदल दिया

फिर एक घंटे बाद झंझारपुर एसडीएम कुमार गौरव एवं डीएसपी पवन कुमार अतिरिक्त पुलिस बलों के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे। जिसके बाद एसडीएम ने पीठासीन पदाधिकारी विनय कुमार मंडल और एक कर्मी दीपेश कुमार भंडारी को तत्काल बदल दिया। अधिकारियों द्वारा काफी मान मनौव्वल किए जाने पर उग्र वोटर शांत हुए। लगभग साढ़े तीन घन्टे मतदान अवरूद्ध रहने के बाद फिर दो बजे से लोग कतारबद्ध होकर मत डालने लगे। जिसके बाद प्रशासन ने भी चैन की सांस ली।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें