मई,19,2024
spot_img

बिहार में बड़े पैमाने पर IAS का तबादला, DARBHANGA समेत कई जिलों के DM बदले, आमिर सुबहानी बने राज्य के मुख्य सचिव, दरभंगा के डीएम बने राजीव रौशन, डॉ.त्यागराजन एसएम का गया तबादला, पढ़िए पूरी खबर,

spot_img
spot_img
spot_img

विकास आयुक्त आमिर सुबहानी बिहार के नए मुख्य सचिव होंगे। सुबहानी 1987 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। आमिर अपने बैच के टापर रहे हैं।

 

वहीं समाज कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव अतुल प्रसाद को विकास आयुक्त की जिम्मेवारी दी गई है। मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण दो बार के अवधि विस्तार के बाद शुक्रवार को रिटायर हो रहे हैं। पूर्व से ही सत्ता के गलियारे में यह चर्चा थी कि आमिर सुबहानी को नया मुख्य सचिव बनाया जाएगा।

आमिर सुबहानी के मुख्य सचिव बनते ही इन्हीं के बैच के सीनियर आईएएस असफर अतुल प्रसाद को समाज कल्याण विभाग से तबादला करते हुए बिहार का नया विकास आयुक्त बना दिया गया है, जो जिम्मेदारी अब तक आमिर सुबहानी देख रहे थे।

अतुल प्रसाद भी 1987 बैच के अधिकारी हैं। वर्तमान में वे समाज कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव थे, लेकिन अतुल प्रसाद भी लगभग दो महीने बाद ही नए साल के फरवरी महीने में रिटायर हो जाएंगे।

राज्य सरकार ने आज बड़े पैमाने पर अधिकारियों का तबादला किया है। इसमें कई जिलों के डीएम को बदल दिया गया है। सरकार ने दरभंगा, गया, नालंदा, समस्तीपुर, सुपौल समेत कई जिलों के डीएम का तबादला कर दिया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

उधर राजीव रौशन को दरभंगा के डीएम के पद पर तैनात किया गया है। वे ग्रामीण विकास विभाग में अपर सचिव का काम देख रहे थे। सहरसा के डीएम कौशल कुमार को सुपौल भेज दिया गया है। वे सुपौल के नये जिलाधिकारी होंगे।

बिहार सरकार ने कई जिलों के डीएम का तबादला किया है। गया के डीएम अभिषेक सिंह को बुडको का नया एमडी बनाया गया है। आईएएस आनंद किशोर को इसके अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है। सुपौल के डीएम महेंद्र कुमार का भी तबादला कर दिया गया है। दरभंगा के डीएम त्यागराजन का तबादला गया डीएम के रूप में किया गया है।

इसके अलावा सहरसा के डीएम कौशल कुमार को सुपौल का डीएम बनाया गया है। नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह को समस्तीपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। समस्तीपुर के डीएम शशांक शुभांकर का भी तबादला कर दिया गया है. शशांक शुभांकर को नालंदा का डीएम बनाया गया है।

नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के एमडी संदीप कुमार पुडालकट्टी को स्थानांतरित करते हुए श्रम संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है। वंदना किनी श्रम संसाधन विभाग की अपर मुख्य सचिव पर बनी रहेंगी। मत्स्य विभाग के निदेशक धर्मेंद्र सिंह को वित्त विभाग का सचिव बनाया गया है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

गया के डीएम अभिषेक सिंह को स्थानांतरित करते हुए बुडको का MD बनाया गया है। वित्त विभाग के विशेष सचिव गोरखनाथ को स्वास्थ्य विभाग का सचिव बनाया गया है। राज्य स्वास्थ्य समिति के अपर कार्यपालक निदेशक अनिमेष परासर को पटना नगर निगम के आयुक्त के पद पर पदस्थापित किया गया है। ग्रामीण विकास विभाग के अपर सचिव राजीव रोशन दरभंगा का डीएम बनाया गया है।

सुपौल के डीएम महेंद्र कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग में अपर सचिव बनाया गया है। दरभंगा के डीएम त्यागराजन को गया का डीएम बनाया गया है। जेल आईजी मिथिलेश मिश्र को वित्त विभाग में अपर सचिव बनाया गया है। सहरसा के डीएम कौशल कुमार को सुपौल DM के पद पर पदस्थापित किया गया है।

सहकारिता विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात आनंद शर्मा को सहरसा का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। सुपौल के जिलाधिकारी महेंद्र कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग में अपर सचिव के पद पर पदस्थापित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह को समस्तीपुर का डीएम बनाया गया है। सहकारिता विभाग में संयुक्त सचिव आनंद शर्मा को सहरसा का डीएम बनाया गया है । समस्तीपुर के डीएम शशांक शुभंकर को नालंदा डीएम के पद पर पदस्थापित किया गया है। दरभंगा के नगर आयुक्त मनीष कुमार मीणा को कारा महानिरीक्षक बनाया गया है ।नगर आयुक्त गया सावन कुमार को ग्रामीण विकास विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है ।बांका के डीडीसी रवि प्रकाश को प्राथमिक शिक्षा निदेशक के पद पर पदस्थापित किया गया है ।

जहानाबाद के डीडीसी मुकुल कुमार गुप्ता को नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी का एमडी बनाया गया है। डीडीसी औरंगाबाद अंशुल कुमार को खान विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है । नवादा के डीडीसी वैभव चौधरी को सहकारिता विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है और वैशाली के डीडीसी विजय प्रकाश मीणा को श्रम संसाधन विभाग में निदेशक नियोजन एवं प्रशिक्षण के पद पर पदस्थापित किया गया है।

dc18a374354343bfab1461a7444507e7 0001

dc63c1ca78024f54a76f56cdc7f3e051 0001dc63c1ca78024f54a76f56cdc7f3e051 0002dc63c1ca78024f54a76f56cdc7f3e051 0003

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें