मई,15,2024
spot_img

Bihar News | बिजली विभाग के दो अफसरों और एक लिपिक पर कड़ी कार्रवाई, दो सस्पेंड, एक सेवा से मुक्त

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar News | बिजली विभाग के दो अधिकारियों और एक लिपिक पर कड़ी कार्रवाई, दो सस्पेंड, एक सेवा से मुक्त कर दिए गए हैं। इस वक्त की बड़ी खबर मोतिहारी से आ रही जहां विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल, अरेराज के सहायक अभियंता मधुकर बनमाली, चकिया अनुमंडल कार्यालय में पदस्थापित निम्न वर्गीय लिपिक मनीष कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, विद्युत् विभाग के executive assistant नासिर हुसैन को सेवा मुक्त कर दिया गया है।

Bihar News | अवर सचिव की अनुशंसा

जानकारी के अनुसार, आदर्श आचार संहिता के आरोप में अरेराज अनुमंडल में पदस्थापित विधुत विभाग के सहायक अभियंता को निलंबित कर दिया गया है। नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीव्यूशन कंपनी लिमिटेड के अवर सचिव शैलेंद्र कुमार झा की अनुशंसा पर डीएम सौरभ जोरवाल ने सहायक अभियंता मधुकर बनमाली पर की है।

Bihar News | राजनीतिक मंच सांझा करना पड़ा महंगा

विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल, अरेराज के सहायक अभियंता मधुकर बनमाली पर आरोप है कि उन्होंने 17 मार्च को अरेराज, बिना सक्षम प्राधिकार की अनुमति के अरेराज अनुमंडल स्थित महंत शिवशंकर गिरि महाविद्यालय के सभागार में आयोजित किये गये नटराजन कला-संस्कृति मंच के बैनर तले आयोजित एक सभा में स्थानीय विधायक एवं नगर पंचायत अध्यक्ष सहित अन्य राजनीतिक लोगों के साथ मंच साझा किया, जो भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से सरकारी कर्मियों के लिए निर्गत दिशा-निर्देश एवं आचार संहिता का प्रथम दृष्टया उल्लंघन है। साथ ही यह बिहार सरकारी सेवक आचार नियमावली का प्रतिकूल आचरण है। इस कारण बनमाली पर विभागीय कार्रवाई की गयी है। निलंबन अवधि में बनमाली को नियमानुसार जीवन यापन भत्ता देते हुए उनका मुख्यालय विद्युत आपूर्ति अंचल, छपरा निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Misleading Photo Post | भ्रामक फोटो पोस्ट Two FIRs Back To Back, पहले BJP की Mukesh Sahni पर FIR, अब Mukesh Sahni की BJP पर FIR

Bihar News | लापरवाही पड़ी महंगी, हुए सस्पेंड

डीएम सौरभ जोरवाल ने चकिया अनुमंडल कार्यालय में पदस्थापित निम्न वर्गीय लिपिक मनीष कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, विद्युत् विभाग के कार्यपालक सहायक नासिर हुसैन को सेवा मुक्त कर दिया गया है। जहां बताया जा रहा है कि चकिया अनुमंडल में पदस्थापित लिपिक मनीष कुमार पर कार्य में शिथिलता बरतने, कार्यों के ससमय निष्पादन में आना-कानी करने, कार्यालय से गायब रहने को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी चकिया की ओर से पूर्व में तीन बार स्पष्टीकरण किया जा चुका था, जिसका जवाब संतोषजनक नहीं मिलने और उनके कार्य शैली में भी कोई सुधार नहीं दिखने के बाद चकिया एसडीओ चकिया की अनुशंसा पर डीएम ने मनीष कुमार को सस्पेंड करते हुए इन पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की है।

Bihar News | अनुशासनहीनता में नपें, हुए सेवामुक्त

निलंबन अवधि के दौरान इनका मुख्यालय तेतरिया प्रखंड कार्यालय को बनाया गया है। डीएम ने वहीं एक और कार्रवाई विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल मोतिहारी में संविदा पर नियोजित कार्यपालक सहायक नासिर हुसैन के विरूद्ध करते हुए उनकी सेवा को समाप्त कर दी है। इन पर भी अनुशासनहीनता, नियुक्ति एवं प्रभार ग्रहण करने में कार्यालय को गुमराह करने तथा अपराधिक मामले लंबित होने संबंधी तथ्य छुपाने का आरोप था। बताया गया है कि पूर्व में इसको लेकर नासीर से स्पष्टीकरण किया गया था। जिसका जबाब नासीर हुसैन संतोषजनक नहीं दे पाये। जिसके बाद कार्यपालक अभियंता की अनुशंसा पर डीएम ने नासिर हुसैन को सेवामुक्त कर दिया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Basopatti News | ST/SC Act का Misuse, था रक्षा कवच, बना दबंगों का नस्तर...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें