अप्रैल,28,2024
spot_img

Bihar News | बिहार के Muzaffarpur में Cryptocurrency के नाम पर विधवा के 83 लाख रुपए एक झटके में साफ

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar News| Muzaffarpur News| बिहार में क्रिप्टो करेंसी के नाम पर (Cryptocurrency Fraud) ठगी के मामले लगातार सामने आने लगे हैं। लोग जागरूक नहीं हैं। नतीजा, अपराधी अपना काम आसानी से कर रहे हैं।

Bihar News| पुलिस टीम साइबर अपराधियों को ट्रेस करने और पैसा वापसी की कोशिश में लगी है…

ताजा मामला, बिहार के मुजफ्फरपुर का है। यहां एक विधवा महिला सीमा कुमारी से साइबर ठगों ने 83 लाख रुपए की ठगी की है। ठगों ने महिला को रुपए दोगुने करने का लालच दिया था। अब मामला खुलने के बाद महिला ने साइबर थाने में एफआईआर किया है। पुलिस टीम ठगों को ट्रेस करने और पैसे वापस लाने का प्रयास कर रही है।

Bihar News | सीमा की पूरी जिंदगी की कमाई चलीं गईं झटके में

जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर की रहने वाली एक विधवा महिला को क्रिप्टो करेंसी से डबल कमाई का झांसा देकर साइबर ठगों ने उनकी पूरी जमा पूंजी एक झटके में साफ र दिया। बताया जाता है कि महिला  सीमार कुमारी काजी मोहम्मदपुर थाना इलाका स्थित त्रिविक्रम अपार्टमेंट में रहती हैं।

Bihar News | एफआईआर दर्ज करने के बाद भी आता रहा साइबर क्रिमिनल का फोन

जानकारी के अनुसार, सीमा कुमारी से क्रिप्टोकरेंसी के नाम पर 83 लाख रुपये की साइबर ठगी की गई। ठगों ने महिला को रुपये दोगुने करने का झांसा दिया था। फिलहाल, सीमा ने साइबर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर दर्ज कराने के बाद भी उन्हें साइबर शातिरों का कॉल आता रहा। पुलिस ने शातिरों के दो अकाउंट में साइबर ठगी में उड़ाए गए 11 लाख रुपए होल्ड कराए हैं।

Bihar News | लेकिन जब उसने पैसे निकालने की कोशिश की ऐसा कर नहीं पाईं

जानकारी के अनुसार,सीमा के पति रविशंकर लाल इंजीनियर थे। उनकी मौत के बाद मिले रुपयों की ही ठगी की गई है। दरअसल, एक ऐप के जरिए सीमा से पैसा लगवाया गया था। 11 अक्टूबर 2023 से ही सीमा क्वॉइन स्विच ऐप पर पैसा लगा रही है। लेकिन जब उसने पैसे निकालने चाहे तो वो ऐसा नहीं कर सकी। इस बीच सीमा ने कस्टमर केयर पर बात भी की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद उसे वेबसाइट का एक लिंक भेजा गया।

Bihar News | अकाउंट शुरू करने के लिए दोबारा मांगें गए 17 लाख रुपए

पहली बार सीमा ने 50 हजार रुपए लगाए थे। उसके बाद रकम बढ़ते बढ़ते 66 लाख तक पहुंच गया। इसके बाद जब वो पैसे मांगने लगी तो अकाउंट फ्रीज होने की बात बताई गई। अकाउंट को दोबारा शुरू करने के लिए 17 लाख रुपए मांगे गए।

Bihar News | शातिरों के अकाउंट को किया गया है फ्रिज

यह राशि भेजने के बाद भी अकाउंट एक्टिव नहीं हुआ और इसके बाद सीमा का कॉल भी कोई नहीं उठा रहा। बताया जा रहा है कि शातिरों के अकाउंट को फ्रिज कराकर 11 लाख होल्ड कर दिए गए हैं। शातिरों ने दर्जनों खातों में रुपए स्थानांतिरत किए हैं। उनके घोस्ट खातों का ब्योरा लिया जा रहा है।

Bihar News | वह क्वॉइन स्वीच ऐप पर लॉगइन करने की कर रही थी कोशिश मगर…

पुलिस टीम साइबर शातिरों के सभी डेढ़ दर्जन घोस्ट खातों का ब्योरा लेने का प्रयास कर रही है। सीमा के पति रविशंकर लाल इंजीनियर थे। मगर उनके निधन के बाद उन्हें काफी पैसे मिले थे जिसको लेकर वह क्वॉइन स्वीच ऐप पर लॉगइन करने का प्रयास कर रही थी, लेकिन ऐप लॉगइन नहीं हुआ।

Bihar News | ऐप लॉगइन नहीं हुआ, वह बार-बार झांसा देता रहा

इसके बाद टेलीग्राम पर यूजर आईडी से साइबर शातिरों ने उससे संपर्क किया। ठग ने खुद को क्वाइन स्वीच ऐप का कस्टमर केयर बताया। ऐप पर लॉगइन नहीं हो रहा है तो वेबसाइट क्वाइन स्वीच डॉट एक्सवाइजेड से हो जाएगा। वह बार-बार झांसा देता रहा कि इंवेस्ट किए गए रुपये सुरक्षित रहेंगे। 10 प्रतिशत ब्याज भी मिलेगा। उसने वेबसाइट का लिंक भी भेजा।

यह भी पढ़ें:  Bihar News|Nalanda News| तालाब के चारों तरफ बिछाई थी करंट...हाथ धोने गए तीन युवक जिंदा मरे, सदमे से भाभी की भी मौत

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें