मई,14,2024
spot_img

बिहार के जमुई DEO का 19 पंचायत नियोजन इकाइयों की चयन प्रक्रिया रद करने की सिफारिश, विभाग को लिखा पत्र कहा-काउंसलिंग को भी करें कैंसल

spot_img
spot_img
spot_img

पटना। बिहार के जमुई जिले के जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) ने 19 पंचायत नियोजन इकाईयों की चयन प्रक्रिया रद्द करने की सिफारिश की है। इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्राथमिक शिक्षा निदेशक को पत्र लिखा है। डीईओ ने चयन प्रक्रिया के साथ-साथ काउंसलिंग (Jamui’s DEO wrote a letter to cancel the selection process) को भी कैंसल करने की बात प्राथमिक शिक्षा निदेशक से की है।

 

जमुई जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर से प्राथमिक शिक्षा निदेशक को लिखे गए पत्र के मुताबिक जमुई जिले में चकाई प्रखंड की सभी 19 पंचायत नियोजन इकाइयों की काउंसलिंग और चयन प्रक्रिया को निरस्त करने की अनुशंसा की गई है। पत्र में लिखा गया है कि इन नियोजन इकाइयों ने विशेषकर झारखंड के अभ्यर्थियों को काउंसेलिंग प्रक्रिया से सुनियोजित तौर पर बाहर रखा है साथ ही समूची नियोजन प्रक्रिया को खारिज करते हुए नये सिरे से कराने का आग्रह किया है।

बिहार के जमुई DEO का 19 पंचायत नियोजन इकाइयों की चयन प्रक्रिया रद करने की सिफारिश, विभाग को लिखा पत्र कहा-काउंसलिंग को भी करें कैंसलप्राथमिक शिक्षा निदेशक को लिखे पत्र में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा है कि अभ्यर्थी बिपिन कुमार ने जिला पदाधिकारी के जरिये भेजे गये शिकायती पत्र में बताया है कि दुलमपुर नियोजन इकाई में राज्य के बाहर के निवासी अभ्यर्थियों को काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने नहीं दिया गया है। चकाई प्रखंड की सरौन नियोजन इकाई में अभ्यर्थी नीरज कुमार की काउंसेलिंग इस आधार पर रद्द कर दी गयी कि वह झारखंड का निवासी है।

प्राप्त शिकायत पत्रों की जांच की गयी। रोहतास जिले के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राघवेंद्र प्रताप सिंह कोचस प्रखंड की कुच्छिला और कपसियां ग्राम पंचायत नियोजन इकाई को आधिकारिक पत्र के जरिये बता दिया गया है कि काउंसेलिंग के बाद दस्तावेजों की जांच के क्रम में दोनों जगहों पर अभी एक-एक अभ्यर्थी के टीइटी अंकपत्र गलत हैं, लिहाजा इनका चयन रद्द कर इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया जाये।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें