मई,14,2024
spot_img

Jamui के बीएमपी के ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण ले रहीं Bihar Police की प्रशिक्षु महिला सिपाही Alaknanda Shekhar की मौत

spot_img
spot_img
spot_img

मुई के मलयपुर स्थित पुलिस लाइन ट्रेनिंग (Jamui Police Line) सेंटर में एक प्रशिक्षु महिला सिपाही (Bihar Police) अलकनंदा शेखर (Alaknanda Shekhar) की मौत अचानक तबीयत बिगड़ने से हो गई।

 

विवार सुबह पुलिस लाइन में ड्रिल के दौरान एक ट्रेनी महिला सिपाही अलकनंदा शेखर की अचानक तबीयत बिगड़ी। आनन फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। महिला सिपाही शेखर की मौत की खबर सुनते ही पुलिस लाइन में सन्नाटा पसर गया।Jamui के बीएमपी के ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण ले रहीं Bihar Police की प्रशिक्षु महिला सिपाही Alaknanda Shekhar की मौत

23 साल की अलकनंदा शेखर सीवान जिले के भगवानपुर की रहने वाली बताई गई है। उसकी तैनाती मोतिहारी जिला बल में हुई थी और जमुई के बीएमपी के ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग ले रही थी।

पेट में दर्द हुआ, जब तक अस्पताल ले जाते टूट चुकी थी सासें

पुलिस सूत्रों की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रशिक्षु महिला सिपाही अलका नंदा इससे पहले मोतिहारी-601 में तैनात थी। हाल ही में ये जमुई बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस में ट्रेनिंग के लिए आई थी। अभी कुछ दिन पहले भी इसकी तबीयत ख़राब होने की जानकारी मिली थी। लगभग 3 दिन पहले इसे हॉस्पिटल ले जाया गया था। आज अचानक सुबह में प्रशिक्षण के दौरान पेट में दर्द हुआ और जब तक इसे अस्पताल ले जाया जाता, उससे पहले ही अलकनंदा की सांस टूट गई।

जानकारी के अनुसार, ट्रेनी महिला सिपाही अलकनंदा शेखर बीते कुछ दिनों से टाइफाइड बुखार से पीड़ित थी, जिसका इलाज भी चल रहा था। रविवार सुबह उठने के बाद प्रशिक्षण महिला सिपाही ने अपने साथियों को चक्कर आने की शिकायत की और फिर बैरक में ही बेहोश हो गई।

तबियत बिगड़ने पर आनन-फानन में ट्रेनिंग सेंटर में मौजूद डॉक्टर ने उसे देखा और फिर सदर अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया। जहां आने के पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। सदर अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर देवेंद्र प्रसाद ने प्रशिक्षु महिला सिपाही को मृत घोषित किया। सदर अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि महिला सिपाही की मौत यहां आने से पहले हो चुकी थी। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की जा रही है।

इस घटना के बाद वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और अलका के घरवालों को इसकी सूचना दी गई है। घटना के बाद अलका के साथी पुलिसकर्मियों के बीच मातमी सन्नाटा पसर गया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें