मई,18,2024
spot_img

बिहार में उफान पर गंगा, बांध में रिसाव से सहम जा रहे है लोग, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

spot_img
spot_img
spot_img

खगड़िया। गंगा के जलस्तर में वृद्धि से गोगरी नारायणपुर बांध पर दबाव बढ़ने लगा है। साथ ही कई जगहों से बांध में रिसाव की भी खबरें हैं। जिससे लोगों के बीच भय का माहौल बना हुआ है।

 

मिली जानकारी के अनुसार नयागांव के समीप सीढ़ी घाट रिंग बांध, देवरी पंचायत के अररिया गांव स्थित स्लूईस गेट के समीप जीएन बांध, दरियापुर भेलवा पंचायत के पंचखुट्टी चौक नयागांव व डुमरिया खुर्द के बीच जीएन बांध में रिसाव से लोग सहम गये थे। लोगों की मानें तो परबत्ता प्रखंड में 2016 में आई बाढ़ सी स्थिति बनने लगी है और गंगा का जलस्तर उस वक्त के रिकार्ड के लगभग पास पहुंच चुका है।

बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के अधिकारी गोगरी नारायणपुर बांध को बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच बांध की सुरक्षा के लिए ग्रामीण भी काफी सतर्क हैं। साथ ही जिला प्रशासन भी गोगरी नारायणपुर बांध पर कड़ी नजर बनाए हुए है।

बाढ़ के कारण हर तरफ पानी से शौचालय की समस्या है। दूसरी तरफ प्रशासन की ओर से सौढ उत्तरी, सौढ़ दक्षिणी, भरसो, कुल्हड़ियां, लगार, माधवपुर, कबेला पंचायत के बाढ़ पीड़ितों के लिए सामुदायिक किचन शुरू किया गया है।

साथ ही बाढ़ पीड़ितों के बीच पंचायत वार पॉलीथिन शीट का वितरण भी शुरू कर दिया गया है। लगार पंचायत के वार्ड 12 स्थित ग्रामीण सड़क का पानी में बहने की खबर है। उधर बिशौनी गांव के समीप जीएन बांध में धीरे-धीरे रिसाव जारी है।

नदी के जलस्तर में वृद्धि से चापाकल, बोरिंग से खुद-व-खुद पानी निकलना लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना हुआ है। परबत्ता प्रखंड के खजरैठा गांव में मनीष राय के चापाकल और ओम राय के बोरिंग रजनीश राय के घर के पीछे नल पाइप से एवं प्राथमिक कोरचक्का में चापकल से खुद -व-खुद पानी निकलने का वीडियो सोशल साइट पर वायरल हो रहा है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें