मई,18,2024
spot_img

KK Pathak News | पाठक जी ने पहली बार मचाया ऐसा हड़कंप….विश्वविद्यालयों के खाते से वापस ले ली राशि

पहली बार शिक्षा विभाग की ओर से पीएल खाते से इस तरह से राशि वापस ली गई है। आज तक इस तरह विश्वविद्यालयों के पीएल खाते से राशि नहीं ली गई थी। राशि वापस लिये जाने से विश्वविद्यालयों में हड़कंप है। यानि, पहली-पहली बार देखा केके पाठक का ऐसा जलवा...जहां राजभवन से तरकार की लंबाई, चौड़ाई, मोटाई तीनों बढ़ती साफ दिख रही।

spot_img
spot_img
spot_img

KK Pathak News | पाठकजी ने फिर हड़कंप मचा दिया है जहां…. विश्व विद्यालयों के खाते से राशि वापसी ले ली गई है। इसके साथ ही,राजभवन और पाठकजी में तनातनी फिर खुलकर सामने है जहां  परीक्षा के संचालन में अब विश्वविद्यालयों की दिक्कतें देखते ही बनेंगी। अलग से परीक्षार्थी परेशान मिलेंगे जहां फिर केके पाठक का डंडा हड़कंप मचा चुका है! विश्वविद्यालयों के पीएल खाते से राशि वापस ले ली गई है। अब पूरा मामला जाकर शिक्षा मंत्री के पाले में है, देखना दिलचस्प होगा, अंजाम क्या होने वाला है।फिलहाल..KK Pathak News | पाठक जी ने पहली बार मचाया ऐसा हड़कंप....विश्वविद्यालयों के खाते से वापस ले ली राशि

KK Pathak News | पहली बार शिक्षा विभाग की ओर से पीएल खाते से इस तरह से राशि वापस ली गई है।

पहली बार शिक्षा विभाग की ओर से पीएल खाते से इस तरह से राशि वापस ली गई है। आजतक इस तरह विश्वविद्यालयों के पीएल खाते से राशि नहीं ली गई थी। राशि वापस लिये जाने से विश्वविद्यालयों में हड़कंप मच गया है। इससे पहले भी चार मार्च को राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच तकरार उस दौरान तेज हो गया था जब शिक्षा विभाग की ओर से बुलायी बैठक में शामिल नहीं होने वाले विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, कुलसचिवों और परीक्षा नियंत्रकों पर एफआइआर दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू हुई थी।
 

KK Pathak News | कई विश्वविद्यालयों की राशि वापस

ताजा मामला,अब शिक्षा विभाग ने एक साथ कई विश्वविद्यालयों में जमा राशि भी वापस निकाल ली है। विभाग ने 31 मार्च को ही राशि वापस अपने खाते में स्थानांतरित की है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार पीएल खाते से पटना विवि, पाटलिपुत्र विवि और भागलपुर विवि सहित कई अन्य विश्वविद्यालयों की राशि वापस ली गई है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Harlakhi News| आइसक्रीम खाती दो साल की मासूम घर से निकलीं...दीन्ही से लौटी लाश...

KK Pathak News | इतने करोड़ वापस, ये फंड, वो फंड

पाटलिपुत्र विवि के पीएल खाते से लगभग आठ करोड़ रुपये वापस लिये गये है। इसमें सबसे अधिक राशि सैलरी मद की करीब पौने तीन करोड़ रुपये है। इसके अलावा पेंशन मद की पौने दो करोड़ रुपये निकाल लिए गए हैं। वहीं कंटीजेंसी फंड के एक करोड़ 12 लाख 35 हजार और लाइब्रेरी विकास की जमा 7 लाख, लैबोट्री रेनफोर्समेंट की 41 लाख, एक्लव्य फंड के 75 लाख और यूएमआईएस के चार लाख वापस लिए गए हैं। पाटलिपुत्र विवि के पीएल खाते से लगभग आठ करोड़ रुपये वापस लिये गये है। इसमें सबसे अधिक राशि सैलरी मद की करीब पौने तीन करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें:  Purnia News| Bihar News| CSP संचालक को 4 अपराधियों ने घेरा, 5 लाख लूटे, सीने में उतार दी 15 गोलियां, मौत पर बवाल

KK Pathak News | एक नजर यह भी, लौट गई, नहीं बचा

इसके अलावा पेंशन मद की पौने दो करोड़ रुपये निकाल लिए गए हैं। वहीं कंटीजेंसी फंड क एक करोड़ 12 लाख 35 हजार और लाइब्रेरी विकास की जमा 7 लाख, लैबोट्री रेनफोर्समेंट की 41 लाख, एक्लव्य फंड के 75 लाख और यूएमआईएस के चार लाख वापस लिए गए हैं। पटना विश्वविद्यालय से साइंस कॉलेज और गोलकपुर के लिए जमा पीएल खाते की राशि वापस ली गई है। साइंस कॉलेज में मेट्रो का कार्य होने की वजह से बाउंड्री के लिए आई राशि वापस ली गई है। वहीं गोलकपुर का मामला कोर्ट में होने की वजह से वहां की राशि पीएल खाते से ली गई है। विश्वविद्यालय से दो करोड़ रुपये की राशि ली गई है। इधर तिलका मांझी विश्वविद्यालय भागलपुर से भी पीएल खाते से राशि वापस लिये जाने की सूचना है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Supaul News| निर्मली की मिट्टी में घंस गईं दो जिंदगी, माटी बनीं काल, किनारे खड़ी दो महिलाएं दबीं, निकलीं Tilyuga River किनारे दो लाशें

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें