मई,16,2024
spot_img

मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव का ऐलान, 5 दिसंबर को मतदान, RJD की प्रतिष्ठा फिर दांव पर, कौन होगा अनिल सहनी का उत्तराधिकारी

spot_img
spot_img
spot_img

भारतीय निर्वाचन आयोग ने बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया है। पांच दिसंबर को मतदान और आठ दिसंबर को मतगणना होगी। आयोग ने इससे जुड़ी नोटिफिकेशन भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है।

इसके साथ ही मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। वहीं, RJD की प्रतिष्ठा फिर दांव पर लग गया है। इससे पहले बोचहां में राजद ने फतह हासिल की थी। वहीं, मोकामा और गोपालगंज का रिजल्ट आना बाकी है। इस बीच कौन होगा अनिल सहनी का उत्तराधिकारी इसको लेकर कयास तेज हैं कि राजद किसे टिकट देगी।

चुनाव आयोग की तरफ से जारी शेड्यूल के अनुसार मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए गैजेट नोटिफिकेशन 10 नवंबर को होगा। नॉमिनेशन की अंतिम तिथि 17 नवंबर, नामांकन की स्क्रूटनी 18 नवंबर, नामांकन वापसी 21 नवंबर, मतदान पांच दिसंबर और मतगणना आठ दिसंबर को होगा।

यह भी पढ़ें:  Gaighat @Muzaffarpur News: Police ने अर्ध-सैनिक बलों के साथ किया फ्लैग मार्च, लोकतंत्र के महापर्व में शत प्रतिशत करे मतदान, मतदाताओं को किया जागरूक

जानकारी के अनुसार, कुढ़नी से राजद विधायक अनिल सहनी राज्यसभा में जदयू के सदस्य रहते एलटीसी घोटाले में दोषी पाए गए थे। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दोषी करार दिया था। इस केस में उन्हें तीन साल की सजा सुनाई गई है। इसके बाद बीते 13 अक्टूबर को चुनाव आयोग ने उनकी विस सदस्यता खत्म करने का आदेश जारी किया था।

इधर,पूर्व विधायक अनिल सहनी ने प्रेस वार्ता आयोजित कर सीबीआई को खुली चुनौती दी। उन्होंने कहा कि यदि सीबीआई साफ कर देती है कि घोटाले की राशि मेरे पास है तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा। उन्होंने केंद्र सरकार व सीबीआई पर साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाया। कहा कि गरीबों की आवाज उठाने के कारण मुझे फंसाया गया है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Saran Blast | मदरसा में ब्लॉस्ट, मौलवी की मौत!...20 मई को चुनाव?

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें