मई,20,2024
spot_img

आखिर झुकी नीतीश सरकार, जीत गए विधानसभा अध्यक्ष, अंतत: हटाए गए स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के साथ दुर्व्यवहार करने वाले लखीसराय के DSP

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के आगे मुख्यमंत्री नीतीश को झुकना ही पड़ा। जो मामला डेढ़ माह से लम्बित था उस पर नीतीश कुमार ने कार्रवाई की है। सीएम ने लखीसराय के एसडीपीओ रंजन कुमार का तबादला कर दिया है।

स्पीकर विजय सिन्हा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच हुए विवाद के बाद अब लखीसराय के एसडीपीओ को हटा दिया गया है। विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा लखीसराय एसडीपीओ को हटाने की जिद पर अड़े थे लेकिन सरकार हटाना नहीं चाहती थी। स्पीकर के तल्ख तेवर के बाद आखिरकार नीतीश सरकार झुक गई।

और एसडीपीओ रंजन कुमार का तबादला अरेराज एसडीपीओ के पद पर कर दिया गया है। गृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। अब आईपीएस अधिकारी सैयद इमरान मसूद लखीसराय के नए एसडीपीओ होंगे।

यह भी पढ़ें:  Bihar Weather News | 20 मई से Darbhanga, Madhubani, Samastipur में निकलेंगी छतरी, बारिश के आसार, सुहाना होगा मौसम...

जानकारी के अनुसार, सरस्वती पूजा के दौरान विधानसभा अध्यक्ष अपने क्षेत्र लखीसराय में थे। इसी दौरान एक मामले को लेकर लखीसराय एसडीपीओ और दो थानेदारों ने स्पीकर के साथ प्रोटोकॉल के अनुरूप व्यवहार नहीं किया था।

स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के साथ दुर्व्यवहार का आरोप डीएसपी रंजन कुमार पर लगा था। इसे लेकर विधानसभा तक में हंगामा हुआ था और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी विधानसभा अध्यक्ष के सामने आ खड़े हुए थे। आखिरकार लंबे गतिरोध के बाद सरकार स्पीकर की मांग के आगे झुकी है और फजीहत के बाद डीएसपी रंजन कुमार का तबादला कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election| Jaley से Singhwara....Silent Mode में

लखीसराय से विधायक और विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपने क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारियों पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था। यह मामला बाद में बिहार विधानसभा की विशेषाधिकार हनन समिति के पास पहुंचा डीएसपी रंजन कुमार समेत दो थानेदारों के ऊपर स्पीकर के साथ गलत व्यवहार करने का आरोप लगा था।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | बाबूबरही में 11 हजार वोल्ट का झटका, मवेशी चरा रहा बालक झुलसा, भैंस की मौत

इसके बाद मामला काफी तूल पकड़ा। विधानसभा में तीन दिनों तक हंगामा हुआ। स्पीकर विजय सिन्हा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच काफी नोक-झोंक हुई। यह मामला पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया। नीतीश सरकार की काफी फजीहत हुई।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें