मई,14,2024
spot_img

Lalu-Nitish Meeting | महागठबंधन टूटा मगर दिल…और पहली बार मिले लालू और नीतीश…

spot_img
spot_img
spot_img

Lalu-Nitish Meeting | महागठबंधन टूटा मगर दिल…और पहली बार मिले लालू और नीतीश…। राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन की आज आखिरी दिन है। आखिरी दिन राजद के दोनों कैंडिडेट को लेकर राज्यसभा नॉमिनेशन के लिए लालू यादव बिहार विधानसभा पहुंचे हैं।

Lalu-Nitish Meeting | गठबंधन से अलग ने होने के बाद नीतीश कुमार की लालू प्रसाद से यह पहली मुलाकात

इस दौरान नीतीश और लालू यादव की बिहार विधानसभा के परिसर में मुलाक़ात हुई है। इस दौरान लालू प्रसाद यादव नीतीश कुमार एक दूसरे का हाथ जोड़कर अभिनंदन किया और आगे बढ़ गए।

Lalu-Nitish Meeting | लालू के साथ उनके बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद

लालू और नीतीश की आमने सामने मुलाकात हुई। इंडी गठबंधन से अलग ने होने के बाद नीतीश कुमार की लालू प्रसाद से यह पहली मुलाकात हुई। लालू के साथ उनके बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुले दिल से लालू का अभिवादन किया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Public School News | 10वीं की रिजल्ट में 54 छात्रों को 90% से अधिक Marks, 7 छात्र National Topper की List में

Lalu-Nitish Meeting | दोनों नेताओं ने एक दूसरे का अभिनंदन किया

बिहार में सत्ता परिवर्तन होने के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहली बार विधानसभा में हुई। दोनों नेताओं ने एक दूसरे का अभिनंदन किया। बताते चलें कि राजद से आज दो प्रत्याशी मनोज झा, संजय यादव राज्यसभा के लिए विधानसभा में नामांकन करने पहुंचे थे तो वही विधानसभा की कार्रवाई खत्म होने के बाद विधानसभा से बाहर निकले नीतीश कुमार से विधानसभा पोर्टिको में लालू प्रसाद यादव नीतीश कुमार की मुलाकात हो गई।

Lalu-Nitish Meeting | राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव आज खुद विधानसभा पहुंचे

राज्यसभा चुनाव को लेकर आज नामांकन की आखिरी तारिख है। इस पद पर मतदान की तारीख 27 फरवरी तय की गई है। इसको लेकर बिहार की सभी राजनीतिक पार्टियों की तरफ से अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया है। बीजेपी की ओर से दो जबकि जदयू के एक और कांग्रेस के एक नेता ने राज्यसभा के लिए नामांकन पत्र भरा है।इस बीच राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव आज खुद विधानसभा पहुंचकर अपनी पार्टी के दोनों उम्मीदवारों का नामांकन पर्चा दाखिल करवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| लंबी कतार, मौसम खुशगवार, घूंघट की ओट, जमकर वोट की चोट

Lalu-Nitish Meeting | करीब डेढ़ साल लालू के साथ रहने के बाद नीतीश कुमार ने

करीब डेढ़ साल लालू के साथ रहने के बाद नीतीश कुमार ने अचानक पाला बदल लिया और महागठबंधन की सरकार सत्ता से बाहर हो गई। इस दौरान विपक्षी दलों को केंद्र सरकार के खिलाफ एकजुट करने के लिए दोनों बड़े और छोटे भाई यानी लालू प्रसाद और नीतीश कुमार ने मुहिम चलाई और उन दलों को भी एक गठबंधन में लेकर आए जो कभी साथ बैठना तो दूर एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते थे लेकिन राजनीतिक महत्वकांझा पूरी नहीं होता देख लालू-नीतीश फिर से अलग हो गए।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴| रजनीश...पिता को मुखाग्नि देकर...देह में उतरी धारण किए....फिर भी महापर्व की फिकर...सलाम है...

Lalu-Nitish Meeting | दोनों एक दूसरे से मिले और अपने-अपने रास्ते निकल गए

मुख्यमंत्री सदन की कार्यवाही खत्म होने के बाद वापस सीएम आवास के लिए रवाना हो रहे थे। जैसे ही वे विधानसभा से बाहर निकले लालू प्रसाद सामने दिख गए। पाला बदलने के बाद नीतीश कुमार की लालू प्रसाद से यह पहली मुलाकात थी। उन्होंने हाथ जोड़कर लालू का अभिवादन किया। दोनों एक दूसरे से मिले और अपने-अपने रास्ते निकल गए। इस दौरान तेजस्वी यादव भी लालू के साथ मौजूद रहे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें