मई,21,2024
spot_img

झंझारपुर ने मनाया बिजली महोत्सव, आजादी के अमृत से सराबोर जट-जटिन और झिझिया से मिला महोत्सव को मिथिला टच

spot_img
spot_img
spot_img

मुख्य बातें
10 वर्षों में देश ने बिजली के क्षेत्र में नया आयाम हांसिल किया है: जिप अध्यक्ष
केंद्र एवं राज्य सरकार ने गांव – गांव तक बिजली पहुंचाने का कार्य किया है : डीडीसी विशाल राज
कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का किया मनोरंजन, झूमते रहे लोग

झंझारपुर, मधुबनी देशज टाइम्स ब्यूरो। आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर झंझारपुर के जानकी विवाह भवन में बिजली महोत्सव कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। यह आयोजन ऊर्जा विभाग एवं एनटीपीसी कांटी द्वारा आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम का शुभारंभ जिला परिषद अध्यक्ष बिंदु गुलाब यादव, लौकहा विधायक भारत भूषण मंडल, डीडीसी विशाल राज, एसडीएम शैलेश कुमार चौधरी, बिजली विभाग के अभियंता सीताराम पासवान, कार्यपालक अभियंता रमेश कुमार एवंझंझारपुर ने मनाया बिजली महोत्सव, आजादी के अमृत से सराबोर जट-जटिन और झिझिया से मिला महोत्सव को मिथिला टच गणमान्य अतिथियों की ओर से दीप प्रज्वलित कर किया गया। महोत्सव को संबोधित करते हुए डीडीसी विशाल राज ने कहा कि आज बिजली हर गाँव व घर में पहुंच गयी है। पिछले 10 वर्षों में बिजली के क्षेत्र में ऊर्जा विभाग ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। आज इसकी आपूर्ति गांव घर तक 22 घंटे है। लगातार ऊर्जा मिलने से क्षेत्र का चहुंमुखी विकास हो रहा है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| जाले बूथ 116...रूठे-रूठे वोटर...मनाऊं कैसे? जुटे अधिकारी

जिला परिषद अध्यक्ष बिंदु गुलाब यादव ने अपने संबोधन में ऊर्जा विभाग के अधिकारियों से कहा कि निःसन्देह बिजली आज घर घर पहुंच चुकी है। किंतु कई जगहों पर कवर वायरिंग का काम बाकी है जिसे शीघ्र पूरा करने की आवश्यकता है। उन्होंने जर्जर खंभे और वायरों को बदलने की बात कही ताकि निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति हो सके।झंझारपुर ने मनाया बिजली महोत्सव, आजादी के अमृत से सराबोर जट-जटिन और झिझिया से मिला महोत्सव को मिथिला टच

विधायक भारत भूषण मंडल ने कहा कि जीवन जीने के लिए मनुष्य को जितना जरूरी जल और भोजन है, उतना ही बिजली की हो गई है। एसडीएम शैलेश कुमार चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि बिजली के क्षेत्र में सम्मानजनक विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि कभी बिजली कुछ घंटे के लिए आती थी और रात-रात भर चली जाती थी। झंझारपुर ने मनाया बिजली महोत्सव, आजादी के अमृत से सराबोर जट-जटिन और झिझिया से मिला महोत्सव को मिथिला टचलेकिन आज ऊर्जा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव हुए हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों ने केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं व विद्युत परियोजनाओं के साथ ही गत वर्षों में विद्युत क्षेत्र में हुए विकास कार्य और प्रगति के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur Lok Sabha Election LIVE 🔴| गायघाट में ग्रामीणों का वोट बहिष्कार....बोचहा पहुंचे डीएम, एसएसपी

वहीं, इस आयोजन में कलाकारों की ओर से जट-जटिन व झिझिया नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी गई। कलाकारों द्वारा प्रस्तुत देश भक्ति गीत पर अधिकारी एवं कार्यक्रम में पधारे लोग झूमते दिखे। बिजली महोत्सव में झंझारपुर विद्युत विभाग के एसडीओ संजीत कापर, कनीय अभियंता रूपेश रौशन समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| ...बारिश के मुंतज़िर, लोकतंत्र की ज़मीं पे मधुबनी के पांव निकल पड़े...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें