मई,19,2024
spot_img

इंडो-नेपाल बार्डर पर नकली नोट कारोबार का भंडाफोड़, Madhubani के भैरवस्थान से 13 लाख जाली नोट समेत दो प्रिंटर, नोट रंगने वाली मशीन, 4 मोबाइल बरामद,

spot_img
spot_img
spot_img

धुबनी से बड़ी खबर आ रही है। यहां भारी मात्रा में पुलिस ने जाली नोट बरामद किया है। इससे पहले बिहार के मुजफ्फपुर से भारी मात्रा में लाखों के जाली नोट बरामद किए गए थे। यह देश में नोटबंदी के बाद की सबसे बड़ी नकली नोट का खेप था जो पकड़ाया।

 

वहीं, अब मधुबनी के भैरव स्थान थाना क्षेत्र में बुधवार को 13 लाख 100 रुपये भारतीय जाली नोट व प्रिंटिंग मशीन पुलिस ने बरामद की है।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election अंतिम ओवर में....| किले में "चौका"...या चौंकाएगा मधुबनी...अंतिम ओवर में

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से दो प्रिंटर व नोट को रंगने के लिए ब्लू, मेजेंटा,पीला, काला, रंग की पर्याप्त शीशी भी बरामद की गई। चार सेट मोबाइल बरामद किया गया।

पांच लाख चौंसठ हजार रुपये का दो हजार का जाली नोट घटनास्थल से बरामद हुई, जबकि छह लाख सोलह हजार पांच सौ रुपये का पांच सौ का जाली भारतीय करेंसी मिली है। दो सौ का नकली नोट अठत्तर हजार रुपये बरामद हुआ है। एक सौ के नकली नोट की संख्या एकतालीस हजार छह सौ बतायी गयी है।

जाली नोट छपाई कारोबार में भारत- नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र के लौकही थाना के एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। छापेमारी के क्रम में अभियुक्त प्रेम कुमार कामत ग्राम अटरी, थाना लौकही को गिरफ्तार किया गया है। घटना में संलिप्त आरोपी को गिरफ्तार कर कानूनी प्रक्रिया जारी है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election| Jaley से Singhwara....Silent Mode में

पुलिस भैरवस्थान पुलिस के मुताबिक जाली नोट तैयार करने में सक्रिय गिरोह की संलिप्तता उजागर हुई है। जाली नोट छपाई की कारोबार में भारत-नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्र के किसी बड़े गिरोह की संलिप्त होने की आभास है।

छापेमारी दल में आशीष नंदन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी झंझारपुर,महफुज आलम, इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष, झंझारपुर,ललन चौधरी, पुलिस निरीक्षक, झंझारपुर अंचल,पुलिस अवर निरीक्षक रूपक कुमार अम्बूज, थानाध्यक्ष भैरवस्थान शामिल थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें