मई,18,2024
spot_img

हरलाखी में पेंशन योजन में भारी गड़बड़ी, समस्याओं का पिटारा लेकर पहुंचे लोग

spot_img
spot_img
spot_img

मुख्य बातें
बुधवारी कैंप में आम लोगों के समस्याओं के निदान पर हुई पहल
पेंशन योजना में गड़बड़ी की शिकायत लेकर पहुंचे ज्यादातर लोग
अधिकारियों ने पंचायत में संचालित अन्य योजनाओं की धरातलीय जांच भी की
फोटो:सिसौनी पंचायत भवन में आमलोगों की समस्या सुनते अधिकारी

हरलाखी, मधुबनी देशज टाइम्स। राज्य सरकार के निर्देशानुसार सूबे में इन दिनों प्रत्येक बुधवार को पंचायतों में संचालित योजनाओं की जांच एवं आमलोगों की समस्याओं के निदान को लेकर जनसंवाद सह प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

कार्यक्रम के तहत पंचायत में जनसरोकार से जुड़ी सभी संचालित योजनाओं के संबंधित पधाधिकारी अपनी योजनाओं की जांच करते हैं एवं आमलोगों की समस्याओं को सुनकर उसका निदान करते हैं। इसी क्रम में इस बुधवार को सिसौनी पंचायत में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां बीडीओ कृष्णमुरारी, सीओ सौरभ कुमार, बीपीआरओ अमित अक्षय मिश्र, पीओ कृपाशंकर झा, बीएओ प्राणनाथ सिंह, आवास पर्यवेक्षक विद्यानंद प्रसाद, एमओ प्राणनाथ मुन्ना सिसौनी पंचायत भवन पहुंचे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

इसके बाद अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग के योजनाओं की जांच की। इस दौरान नल जल योजना को लेकर सभी वार्ड में अधिकतर राशि आवंटन के बावजूद कार्य अधूरा पाया गया। वहीं शिक्षा विभाग संतोषप्रद मिला। जांच के दौरान एमओ ने दो जनवितरण प्रणाली के विक्रेताओं की जांच की। जिसमे एक विक्रेता के यहां कई खामियां पाई गयीं। जिसको सुधार करने की चेतावनी दी गई।

सीओ ने अतिक्रमण संबंधित कई शिकायतों को देखते हुए पंचायत सरकार भवन की खोज की। वहीं पीओ, बीएओ व आवास पर्यवेक्षक ने भी विभागीय शिकायत को दूर करने की पहल की। जनसंवाद के दौरान पेंशन योजना में गड़बड़ी को लेकर ज्यादातर लोगों ने शिकायत की जिसमे पांच लोगों के आवेदन का त्वरित निदान किया गया एवं अन्य के निदान पर पहल हुई।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

इस संबंध में बीडीओ ने बताया कि नल जल योजना में संबंधित सभी वर्तमान जेइ को अद्यतन एमबी बुक कर निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। राशि निकासी के बावजूद निर्माण कार्य पूर्ण नहीं करने वाले सभी जनप्रतिनिधि व कर्मी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की अनुशंसा की जा रही है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें