back to top
19 सितम्बर, 2024

Madhubani News: बेनीपट्टी अनुमंडल में डायल 112 बनीं फांस

spot_img
spot_img
spot_img

Madhubani News: बेनीपट्टी अनुमंडल में डायल 112 बनीं फांस| वर्ष-2022 में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सूबे में डायल-112 को एक्टिव किया था। तब सरकार ने कहा कि, डायल 112 की टीम विधि व्यवस्था संधारण के लिए सूचित जगह पर (Dial 112 becomes new in Benipatti sub-division of Madhubani) त्वरित ढंग से पहुंच कर शांति व्यवस्था कायम करेगी।

संबंधित थाने की पुलिस को सहयोग करेगी, लेकिन, मधुबनी के बेनीपट्टी अनुमंडल के थानों में एक्टिव डायल 112 की टीम विधि व्यवस्था संधारण की जगह विधि व्यवस्था को बिगाड़ने में लगी है, जो थाना के पुलिस के साथ पब्लिक के लिए सिरदर्द बन गयी है।

बिना किसी कॉल के बसैठ पहुंच गयी और वापसी के दौरान

बुधवार की सुबह जहां साहरघाट थाना की डायल 112 की पुलिस जहां नियम के विरुद्ध बेनीपट्टी थाना क्षेत्र में बिना किसी कॉल के बसैठ पहुंच गयी और वापसी के दौरान बसैठ के युवक राहुल कुमार झा को मारपीट कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया। जिसका इलाज अभी भी चल रहा है।

हरलाखी थाना क्षेत्र में डायल 112 की पुलिस टीम ने स्थानीय एक व्यक्ति को पीट दिया था

हालांकि, एसपी ने एक सहायक अवर निरीक्षक को निलंबित कर डीएसपी से पूरी रिपोर्ट मांगी है। वहीं, गत डेढ़ माह पूर्व बेनीपट्टी अनुमंडल के हरलाखी थाना क्षेत्र में डायल 112 की पुलिस टीम ने स्थानीय एक व्यक्ति को पीट दिया था। उस मामले में भी काफी हो-हंगामा हुआ। जिसे एसएचओ हरलाखी ने जनप्रतिनिधियों के सहयोग से शांत कराया था।

बिस्फी के पतौना थाना के डायल 112 की टीम

वहीं, अब बिस्फी के पतौना थाना के डायल 112 की टीम के पुलिस की ओर से एक स्कूली छात्र को पिटाई कर दी। जिसके बाद स्कूली छात्रों ने आगजनी कर नारेबाजी की। जिसकी सूचना मिलते ही पतौना थाना के एसएचओ मौके पर पहुंच कर उग्र छात्रों से वार्ता कर उक्त पुलिस पर कार्रवाई का भरोसा देकर बच्चों को समझाया।

लोगों की माने तो ऐसी स्थिति न तो पब्लिक के लिए सही है, न ही पुलिस विभाग के लिए

आम लोगों की माने तो पुलिस हालिया दिनों में बेलगाम हो गयी है। अधिकांश जगहों पर पुलिस की मनमानी दिख रही है। लोगों की माने तो ऐसी स्थिति न तो पब्लिक के लिए सही है, न ही पुलिस विभाग के लिए। अब देखना होगा की, पुलिस के आलाधिकारी लगातार हो रही घटनाओं के बाद क्या एक्शन लेते है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -