back to top
6 अक्टूबर, 2024

Madhubani News: रहिका मोमबत्ती फैक्ट्री में लगी भीषण आग

spot_img
spot_img
spot_img

Madhubani News: रहिका थाना क्षेत्र के सप्ताह में सड़क किनारे स्थापित मोमबत्ती फैक्ट्री में रविवार को दोपहर भीषण आग लग गई। आग लग जाने से फैक्ट्री में रखे मोमबत्ती और वहां रही बकरी जलकर खाक हो (Major fire breaks out in Rahika candle factory of Madhubani) गया। जबकि फैक्ट्री के मुख्य द्वार पर खड़े जेसीबी में भी आग लग गई। जो बुरी तरह जल गया।

आग लगते ही आसपास के इलाके में अफरा तफरी का माहौल बन गया। वही आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। जहां रहिका व मुख्यालय कि दमकल गाड़ी पहुंचकर आग बुझाने में लग गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। फैक्ट्री के मालिक महाराजगंज निवासी सुनील कुमार ने बताया कि, आग लग जाने से तकरीबन 30 लाख का नुकसान हो गया है। फैक्ट्री के अंदर मोमबत्ती व बकरी था। जो कि ,आग की चपेट में आ गया। और जल गया।

उन्होंने बताया कि रविवार दोपहर स्टाफ के द्वारा गैस चूल्हे पर खाना बना रहा था। तभी मोमबत्ती गैस के पाइप पर गिर गया जिससे गैस लीकेज होने लगा और आग पकड़ लिया। आग इतनी भयानक लगी थी, जिसे हम लोग काबू नहीं कर पाए। उन्होंने अग्निशमन तथा रेखा थाना पर आरोप लगाते हुए बताया कि जिस समय आग लगी, उसी समय हम लोगों के द्वारा कई बार कॉल किया गया। परंतु आग लगने के 1 घंटे बाद आया। अगर उसी वक्त आ जाते तो शायद उतना नुकसान नहीं होता।

विलंब से आने के कारण सारी सामान जलकर राख हो गया। इस संदर्भ में रहिका सीओ ने बताया कि, आग लगने की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे। तथा जायजा लिए हैं। फैक्ट्री मालिक की ओर से आवेदन दिया जाता है तो,आगे की कार्रवाई की जाएगी।। वही रहिका थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार भी आग बुझाने में लगे बुझाने में लगे हुए थे।

 

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -