back to top
20 सितम्बर, 2024

Madhubani News: देखें Video| रहिका में बनेगा कचरा जमा करने के लिए शेड, बंद पड़े नलकूप होंगे चालू, देखें Video|

spot_img
spot_img
spot_img

Madhubani News: देखें Video| रहिका में बनेगा कचरा जमा करने के लिए शेड, बंद पड़े नलकूप होंगे चालू, देखें Video|

रहिका प्रखंड आपूर्ति कार्यालय में (Shed will be built in Rahika of Madhubani to collect garbage) पीडीएस डीलरों को प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ज्ञानेश कुमार की ओर से स्वच्छता अभियान को लेकर शपथ दिलाया गया।

स्वच्छता अभियान को लेकर अपने इलाकों में प्रचार प्रसार

साथ ही जानकारी दी गई कि स्वच्छता अभियान को लेकर अपने इलाकों में प्रचार प्रसार करें। स्वच्छता अभियान एवं नल जल योजना के लिए मासिक तीस रुपए प्रति परिवार शुल्क जमा करने की जानकारी देना है। वही, प्रखंड मुख्यालय स्थित टीपीसी भवन के सभागार में बीडीओ निरंजन कुमार की अध्यक्षता में स्वच्छता अभियान को लेकर विकास मित्रों की समीक्षा बैठक आयोजित किया।

महादलित टोला में कूड़ा-कचरा के जमा करने के लिए शेड निर्माण

बैठक में बीडीओ ने विकास मित्रों को संबोधित करते हुए कहा कि गांधी जयंती तक स्वच्छता अभियान को लेकर दलित एवं महादलित टोला में जागरूकता के लिए प्रचार मुहिम चलाना है। महादलित टोला में कूड़ा-कचरा के जमा करने के लिए शेड निर्माण करना है। इसके उपयुक्त भूमि का चयन करना है। प्रखंड क्षेत्र के चौदह पंचायतों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।

बंद पड़े जल नल योजना के लिए पीएचईडी ने प्रारूप तैयार

स्वच्छता अभियान एवं नल जल योजना के लिए मासिक तीस रुपए प्रति परिवार शुल्क जमा करने की जानकारी देना है। बंद पड़े जल नल योजना के लिए पीएचईडी ने प्रारूप तैयार किया है। जल्द ही प्रखंड के सभी वार्डो में बंद पड़े जल नल योजना का मरम्मत कर सुचारू रूप से तैयार किया जाएगा।

प्राइस डीलर को भी प्रचार-प्रसार की मिली जिम्मेदारी

बैठक में प्राइस डीलर को भी स्वच्छता अभियान के प्रचार-प्रसार के लिए जिम्मेदारी दी गई है। महादलित टोला के अलावा अन्य टोला में स्वच्छता अभियान के मासिक शुल्क वसूल करेंगे। बैठक का नेतृत्व प्रखंड कल्याण पदाधिकारी ने किया। बैठक में विकास मित्र एवं स्वच्छता दूत ने भाग लिया।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -