back to top
29 सितम्बर, 2024

Madhubani News: बेनीपट्टी में मची जीमूतवाहन की धूम, निकली शोभा के साथ यात्रा

spot_img
spot_img
spot_img

Madhubani News: बेनीपट्टी में मची जीमूतवाहन की धूम, निकली शोभा के साथ यात्रा| जहां, बेनीपट्टी में जीमूतवाहन पूजा को लेकर क्षेत्र में भक्तिमय माहौल बना हुआ है।

इसी कड़ी में बेनीपट्टी प्रखंड के परकौली पंचायत के (There was a lot of fun in Jimutvahan in Benipatti of Madhubani) भदुली रन टोल में आयोजित जितिया पूजा को लेकर सोमवार की सुबह में भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई। धूप और गर्मी के बावजूद 501 कन्याओं ने पूरे आस्था के साथ कलश शोभायात्रा में शामिल हुई।

कलश शोभायात्रा में शामिल कन्याएं गांव के दुर्गा मंदिर से जल भरकर गांव का भ्रमण करते पूजा स्थल पर लौटकर कलश शोभायात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न किया। इससे पूर्व पंडितों के उपस्थिति में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ जल बोझा गया। मालुम हो कि भदुली में पिछले 14 वर्षों से जीमूतवाहन की पूजा अर्चना पूरे विधि विधान से की जाती है।

जीमूतवाहन पूजा को लेकर निकली कलश शोभायात्रा के दौरान अध्यक्ष दिनेश यादव, रामवृक्ष यादव, सामाजिक कार्यकर्ता ओमप्रकाश यादव, लालू यादव,जगदीश यादव, हीरा यादव, गुलाब यादव, शोभित साह, दुखी महतो, राजकुमार यादव, मुन्ना यादव, उमेश यादव सहित दर्जनों ग्रामीण जुटे हुए थे।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -