back to top
19 सितम्बर, 2024

Madhubani News: Chandrabhushan Pandey of Dial 112 suspended…पिटाई से युवक नाजुक, उग्र ग्रामीणों का बवाल, आगजनी, सड़क जाम

spot_img
spot_img
spot_img

Madhubani News: Chandrabhushan Pandey of Dial 112 suspended…पिटाई से युवक नाजुक, उग्र ग्रामीणों का बवाल, आगजनी, सड़क जाम| जहां, मधुबनी के साहरघाट थाना की (Young man becomes critical due to beating in Madhubani, furious villagers create ruckus, arson, road jam) डायल-112 पुलिस टीम के खिलाफ बसैठ में स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया। उग्र ग्रामीण साहरघाट थाना के डायल-112 की टीम में शामिल जवानों पर कार्रवाई और जख्मी के इलाज के लिए मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे थे।

डीकेबीएम पथ और एसएच-52 पथ पर टायर जलाकर आगजनी कर सड़क जाम

उग्र ग्रामीण बसैठ चैक के निकट डीकेबीएम पथ और एसएच-52 पथ पर टायर जलाकर आगजनी कर सड़क जाम कर दिए। उधर, बसैठ में सड़क जाम की सूचना मिलते ही बेनीपट्टी एसएचओ सह पुलिस इंस्पेक्टर गौतम कुमार थाना के अन्य पुलिस पदाधिकारी के साथ बसैठ पहुंचे।

बेनीपट्टी डीएसपी निशिकांत भारती

जहां उग्र ग्रामीणों से वार्ता का प्रयास किया, लेकिन, उग्र ग्रामीण मौके पर वरीय अधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद बेनीपट्टी डीएसपी निशिकांत भारती अन्य थानों की पुलिस को लेकर बसैठ पहुंचे। डीएसपी के बसैठ पहुंचते ही ग्रामीण और उग्र होकर नारेबाजी करने लगे।

जाम के करीब तीन-चार घंटे के बाद स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों की पहल पर

इस दौरान पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी किये जाने की बात सामने आई। जाम के करीब तीन-चार घंटे के बाद स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों की पहल पर डीएसपी ने ग्रामीणों से वार्त्ता की। इससे पूर्व वार्त्ता के प्रयास के क्रम में उग्र लोगों ने पुलिस को खदेड़ दिया। तथा बेनीपट्टी थाना और डायल-112 की गाड़ी के शीशा को क्षतिग्रस्त कर दिया। गौरतलब है कि साहरघाट थाना के डायल-112 की पुलिस टीम सुबह करीब आठ बजे अनाधिकृत रूप से बेनीपट्टी के बसैठ चौक पर पहुँची थी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया, जवान गाड़ी से उतरकर युवक को बुरी तरह से पीट दिया

जहां से वापसी के दौरान बसैठ के लोहा पुल के समीप सड़क पर एक मवेशी आ गयी। इससे आक्रोशित पुलिस मवेशी को लेकर जा रहे राहुल कुमार झा को गाली दी। इससे नाराज जख्मी युवक पुलिस के गाली का प्रतिकार किया। जो पुलिस को नागवार गुजरी। पुलिस के जवान गाड़ी से उतरकर युवक को बुरी तरह से पीट दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, पुलिस के जवान युवक के छाती पर चढ़कर पीट रहे थे। वहीं कुछ जवान युवक को लाठी से पीट रहे थे। जिससे युवक लहूलुहान हो गया।

युवक के सीने की हड्डी टूट गयी है। उसे पीएमसीएच रेफर किया गया है।

युवक के अचेत होते ही पुलिस युवक को सड़क किनारे लुढ़का कर फरार हो गया। इधर, घटना की जानकारी परिजनों को दी गयी। परिजन दौड़े और युवक को स्थानीय चिकित्सक से पास ले गए। जहां डॉक्टर ने जांच कर दरभंगा ले जाने की सलाह दी। उधर, परिजनों ने बताया कि, युवक के सीने की हड्डी टूट गयी है। उसे पीएमसीएच रेफर किया गया है।

मधुबनी एसपी सुशील कुमार का कड़ा एक्शन, डायल-112 के सहायक अवर निरीक्षक चंद्रभूषण पांडेय किया निलंबित

उधर, इस घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतर गए। उधर, इस मामले में मधुबनी एसपी सुशील कुमार ने डायल-112 के सहायक अवर निरीक्षक चंद्रभूषण पांडेय को निलंबित कर पूरे मामले की जांच कर का जिम्मा डीएसपी को दिया है। इस संबंध में डीएसपी निशिकांत भारती ने बताया कि, पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गयी है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -