मई,20,2024
spot_img

Bihar News: पंचायत चुनाव के दौरान भारी बवाल, पुलिस के गाड़ी के शीशे टूटे, जमकर हुई रोड़ेबाजी

spot_img
spot_img
spot_img

मुंगेर। जिले में तारापुर प्रखंड के बूथ संख्या-8 और 10 में पंचायत चुनाव के दौरान रोड़ेबाजी की घटना को अंजाम दिया गया। उपद्रवियों ने मुफस्सिल थाना पुलिस के सर्किल इंस्पेक्टर के वाहन के शीशे भी तोड़ डाले।

 

मुफस्सिल थाना के वाहन चालक को इस रोड़ेबजी में हल्की चोट भी आई। इसके बाद घटना स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया।

पुलिस के मुताबिक-

तारापुर प्रखंड में सुबह 7:00 बजे से 110 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान हो रहा था । शाम 4:00 बजे के करीब तारापुर प्रखंड अंतर्गत मानिकपुर पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 8 एवं 10 लखनपुर में दो उम्मीदवारों के समर्थक आपस में भीड़ गए। दोनों उम्मीदवारों के समर्थक इतने उग्र थे कि पुलिस के समझाने के बाद भी वे लोग नहीं माने ।

 

दोनों ओर से पहले तो हाथापाई हुई फिर पथराव भी हुआ। इस झड़प में पुलिस के वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए, वहीं मुफस्सिल थाना पुलिस वाहन के चालक को हल्की चोट आई है।

झड़प होते देख पुलिस ने तुरंत ही मोर्चा संभाल लिया।इसके बाद केंद्र में उपस्थित सुरक्षाबलों ने दोनों पर हल्का बल प्रयोग किया इसके उपरांत मतदान केंद्र के बाहर दोनों उम्मीदवार के समर्थक पुलिस गाड़ी पर पथराव कर दिया।

 

पथराव में मुफस्सिल थाना के सर्किल इंस्पेक्टर की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई ।गाड़ी के आगे और पीछे का भाग चकनाचूर हो गया। घटना की सूचना मिलते हैं तारापुर थाना अध्यक्ष राजेश कुमार रंजन सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कराया।

इस संबंध में मतदान केंद्र पर प्रतिनियुक्त स्टैटिक पुलिस बल की महिला पुलिस अधिकारी ऋषि कुमारी ने बताया कि एक युवक काफी देर से इस मतदान केंद्र पर बार-बार आवाजाही कर रहा था।

 

मना करने के बावजूद भी वह मतदान केंद्र के अंदर घुस गया।हम लोग जब पकड़ने दौड़े तो वह लोगों से ही मारपीट कर भागने लगा ।फिर दोनों समर्थकों में हाथापाई शुरू हो गई ।हम लोगों ने तुरंत एक्शन लिया।

 

वे लोग परिसर से भाग खड़े हुए । जिसके बाद मतदान प्रारंभ हो गया । पुलिस जनसंपर्क अधिकारी मुंगेर ने बताया कि संध्या पांच बजे तक 57.50 प्रतिशत मतदान हुई।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें