मई,3,2024
spot_img

Bihar Cyber ​​Police का बड़ा एक्शन | Rajasthan के Facebook हैकर्स गिरोह के 2 हैकरों को दबोचा, Pakistan से निकला कनेक्शन

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार के अधिकांश जिले साइबर क्रिमिनल के रडार पर हैं। इसमें नवादा, गोपालगंज और वरसलीगंज जैसे शहर साइबर अपराधियों के हब बन गए हैं। लिहाजा पुलिस भी एक्टिव हो गई है। इन जगहों के साइबर अपराधियों की धमक कई राज्यों में है सो, सभी राज्यों की पुलिस के रडार ऐसे साइबर अपराधियों के (Bihar Cyber ​​Police arrested 2 hackers of Rajasthan hackers gang) नेटवर्क हैं जो देशभर में फैले हुए हैं।

Bihar Cyber ​​Police | साइबर अपराधियों की धमक कई राज्यों में

इसी का नतीजा है कि बिहार पुलिस ने एक ऐसे चौंकाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है जिनका पाकिस्तान के हैकर्स गिरोह से कनेक्शन था और मोनोटाइज फेसबुक पेज हैक को गिरोह के सदस्य  फेसबुक ग्रुप और व्हाट्सएप के माध्यम से बेच देते थे। इसके एवज में क्रिप्टो यूएस डिटी के जरिए हैकर्स को पैसा भेजा जाता था। पढ़िए पूरी खबर

Bihar Cyber ​​Police | फेसबुक, व्हाट्सएप के बाद हैकर्स टेलीग्राम के जरिए हैकिंग कर रहे

विभिन्न शहरों में हर रोज ठगी के नये-नये मामले आ रहे हैं। फेसबुक, व्हाट्सएप के बाद हैकर्स टेलीग्राम के जरिए हैकिंग कर रहे हैं। ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां नकली टेलीग्राम के जरिए लोगों के खाते में सेंधमारी की गई है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Career News| LNMU की CET-B.Ed.-Shiksha Shastri Joint Entrance Examination का Application भरें 3rd May से Online

Bihar Cyber ​​Police | हर रोज दो से तीन लोग साइबर क्राइम के हो रहे शिकार

एक आंकड़ों के अनुसार हर रोज दो से तीन लोग साइबर क्राइम के शिकार हो रहे हैं. पुलिस भी ऐसे मामलों में एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। पढ़िए पूरी खबर क्या हुआ राजस्थान में।

Bihar Cyber ​​Police | 7 जनवरी को एक फेसबुक पेज़ को हैक कर लिया गया था

साइबर थाना पुलिस ने फेसबुक पेज हैकर्स गिरोह के दो सदस्यों को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से गिरफ्तार किया है। साइबर थाना के डीएसपी ज्योति प्रकाश ने बताया कि 7 जनवरी को एक फेसबुक पेज़ को हैक कर लिया गया था। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर इसपर अनुसंधान किया गया। पर्याप्त साक्ष्य के आधार पर राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से रोहित धाकड़ और ओम प्रकाश धाकड़ को गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News|Munger News| घर में शिक्षिका की हाथ-पैर बांध, गोली मारकर हत्या

Bihar Cyber ​​Police | पाकिस्तान से मिला कनेक्शन

गिरफ्तारी के बाद आरोपितों से पूछताछ की गयी। इसमें उनका पाकिस्तान से कनेक्शन पाया गया है। राजस्थान की पुलिस ने बताया कि पकडे गये आरोपी से पूछताछ में पता लगा है कि पाकिस्तान के हैकर्स गिरोह की ओर से किया गया मोनोटाइज फेसबुक पेज हैक को गिरोह के सदस्यों की ओर से फेसबुक ग्रुप और व्हाट्सएप के माध्यम से बेचा जाता था।

यह भी पढ़ें:  Atul Kumar Anjan| CPI Leader अतुल कुमार अंजान का निधन | Left Politics Damage ....एक सलाम...अतुल अंजान के नाम...

Bihar Cyber ​​Police | क्रिप्टो यूएस डिटी के जरिये हैकर्स को पैसा भेजा जाता था

इसके एवज में क्रिप्टो यूएस डिटी के जरिये हैकर्स को पैसा भेजा जाता था। बताया जा रहा है कि पकड़ में आए आरोपी की ओर से अब तक 50 से अधिक फेसबुक पेज को हैक करके बेचा जा चुका है। इसके अलावे 20 से अधिक फेसबुक पेज का लिंक इन हैकर्स के पास से बरामद किया गया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें