मई,12,2024
spot_img

महादलितों के खाते से 15 लाख की निकासी में सहायक प्रबंधक गिरफ्तार, बैंकों में कामकाज ठप

spot_img
spot_img
spot_img
नवादा। बैंक के दलालों ने हेराफेरी कर नवादा जिले के हिसुआ थाने के धुरीहार गांव के महादलित कांति देवी तथा बबलू राजवंशी के खाते से 15 लाख रुपये की अवैध निकासी की लिखित शिकायत थाने को देखकर पुलिस से कार्रवाई की मांग पर एसपी के आदेश पर बैंक के सहायक प्रबंधक नवलेेश को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है ।
हाजत में बंद करने को लेकर बैंकर्स कोऑर्डिनेसन कमेटी के आदेश बैंकों में काकाजी ठप कर दिया गया। बंकस कोआर्डिनेशन कमेटी के अध्यक् सुरेंद्र कुमार ने बताया कि इस गिरफ्तारी के विरोध में बैंकों में कामकाज ठप कर दिया गया है ।पंजाब नेशनल बैंक के अग्रणी बैंक पदाधिकारी के नेतृत्व में डीएम – एसपी को स्मार पत्र देकर बैंक कर्मियों से इस तरह के किए गए व्यवहार निंदा करते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई है।Bank assistant manager arrested।

कोआर्डिनेशन कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि धुरिहर गांव के ही सुशील कुमार उर्फ टूटू सिंह ने रुपए निकासी के मामले में हेराफेरी की है इस मामले में बैंक कर्मियों का कोई दोष नहीं है। हालांकि पीड़ित धुरिहार गांव की महादलित महिला रंति देवी ने हिसुआ थाने में तथा बबलू राजवंशी ने नवादा हरिजन थाने में शिकायत पत्र देकर कहा है कि गांव के सुशील कुमार उर्फ टूटू ने सारे दस्तावेज लेकर हम दोनों का खाता एक्सिस बैंक नवादा में खुलवाया था ।
दो-तीन महीने बीत जाने के बाद 25 सितंबर 2020 को सुशील कुमार ने खुला चेक बुक हम दोनों को दिया ।एटीएम कार्ड और सारे कागजात सुशील कुमार के पास ही थी। एक्सिस बैंक के प्रबंधक गांव पहुंचकर हम दोनों से मिलकर खाते से 1500000 की निकासी की बात कही ।जिस पर हम दोनों को काफी आश्चर्य हुआ। दोनों अनपढ़ महा दलितों ने आवेदन में कहा है कि वे सब इतने गरीब हैं कि उनके खाते में इतनी बड़ी रकम रहने की गुंजाइश कहां है। Bank assistant manager arrested।
बावजूद इतनी बड़ी राशि उनके खाते में कैसे आए। निश्चित तौर पर जांच का विषय है।दोनों ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए अपने ही गांव के सुशील कुमार पर जालसाजी का आरोप लगाते हुए इस मामले में शामिल बैंक कर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की गई ।
दोनों महा दलितों ने आरोप लगाया है कि हमारे गांव के सुशील कुमार ने ही जालसाजी कर रुपए की अवैध निकासी कराई है ।निश्चित तौर पर उनके खाते में इतनी बड़ी राशि आने और फिर निकासी की जाने के मामले की जांच कर उन दोनों को न्याय दिया जाए ।इस संबंध में एक्सिस बैंक के कर्मचारी ने दबी जुबान से घटना की पुष्टि की थी।

इस घटना को लेकर महा दलितों के साथ ही समाज के हर वर्ग के लोगों में सनसनी फैल गई थी। आखिर बगैर खाते में पैसा जमा किये इतनी बड़ी रकम खाते में कहां से आई और फिर किस तरह बैंक कर्मियों की मिलीभगत से इसकी निकासी की गई ।इस तरह की अचरज भरी अपराधिक मामले की जांच कर कार्रवाई की गम्भीरता को देखते हुए बैंककर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया।जिसके विरुद्ध कामकाज ठप की गई।Bank assistant manager arrested।महादलितों के खाते से 15 लाख की निकासी में सहायक प्रबंधक गिरफ्तार, बैंकों में कामकाज ठप

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें