मई,15,2024
spot_img

Bihar Panchayat Election: विजयी मुखिया प्रत्याशी के समर्थक के घर बड़ा बवाल-हमला, तोड़फोड़-पत्थरबाजी, कई गाड़ियों को फूंका, आगजनी, 12 लाख की लूट, पढ़िए पूरी खबर

spot_img
spot_img
spot_img

वादा जिले के नारदीगंज थाना क्षेत्र के परमा गांव में शुक्रवार की रात परमा पंचायत की विजयी मुखिया दर्शनिया देवी के समर्थक रामचंद्र प्रसाद के घर पर हमला कर दिया।

 

ग्राहक सेवा केंद्र में भी तोड़फोड़ और लूटपाट

इस दौरान घर पर जमकर पत्थरबाजी की गई। उपद्रवियों ने घर के पास लगी स्कूल बस को भी आग के हवाले कर दिया है। स्कार्पियो वाहन को क्षतिग्रस्त किया गया।

घर में संचालित पीएनबी के ग्राहक सेवा केंद्र में भी तोड़फोड़ और लूटपाट की बात कही जा रही है। इसकी जानकारी मिलते ही रात में नारदीगंज थाने की पुलिस वहां पहुंच गई। मौके से दर्जन भर लोगों को हिरासत में लिया गया।नवादा: मुखिया समर्थक के घर पर पराजित प्रत्याशी ने करवाया हमला, बस और मैजिक में लगाई आग, स्कॉर्पियो को पटल दिया।

नारदीगंज प्रखंड के परमा गांव में  पंचायत चुनाव मतगणना के बाद एक उम्मीदवार के मुखिया चुनाव जीतकर मुखिया बना जाने के बाद उसके एक समर्थक के घर पर हमला कर दिया गया। एक पराजित उम्मीदवार और उनके
समर्थकों ने इस वारदात को अंजाम दिया।

शुक्रवार की देर रात दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई है। इस दौरान कई राउंड फायरिंग करने की भी बात सामने आ रही है। हमलावरों ने बगल के एक स्कूल मे भी उत्पात मचाया और स्कूल की बस और मैजिक वैन में आग लगा दिया। उत्पातियों ने वहीं पर स्थित पंजाब नैशनल बैंक के सीएसपी पर हमला किया और एक स्कॉर्पियो को लाठी डंडे से डैमेज करने के बाद पलट दिया। घटना में कई के घायल होने की भी सूचना है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Kamtaul का होनहार पीयूष राज...Math और Science का Top Scorer...अंतरिक्ष में तलाशेगा नई मंजिल...कमाल, हरिहरपुर का लाल

आरोप विरोधी खेमे के प्रमोद यादव पर है। इस दौरान घर पर पत्थरबाजी की गई। जिसमें घर में लगे सभी शीशे टूट गए। रामचंद्र के भतीजा ज्वाला प्रसाद उर्फ पिंटू नवादा में निजी स्कूल का संचालन करते हैं। उनके स्कूल बस और मैजिक वाहन को आग के हवाले कर दिया गया। स्कॉर्पियो को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। ग्राहक सेवा केंद्र में भी तोड़फोड़ की गई।

एक ग्रामीण पिंटू कुमार ने बताया कि देर रात उनके घर पर हमला कर दिया गया। किसी तरह वे वहां से वह जान बचाकर भागे हैं। परमा पंचायत की विजयी मुखिया दर्शनिया देवी के समर्थक रामचंद्र प्रसाद के घर पर जमकर पत्थरबाजी की गई। पिंटु कुमार रामचंद्र प्रसाद के संबंधी हैं।Bihar Panchayat Election: विजयी मुखिया प्रत्याशी के समर्थक के घर बड़ा बवाल-हमला, तोड़फोड़-पत्थरबाजी, कई गाड़ियों को फूंका, आगजनी, 12 लाख की लूट, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| सदर में युवती की फांसी पर लटकी लाश......Murder या Suicide!

घटना की सूचना पर देर रात पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इस मामले में डीएसपी उपेंद्र कुमार ने बताया कि परमा गांव में मारपीट की सूचना पर पुलिस गांव में गई थी। कुछ गाड़ियों में आग लगाने का भी आरोप है। एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद, नारदीगंज थाना की पुलिस ने वहां पहुंच कर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया।

आशंका जताई जा रही है कि पंचायत चुनाव में मिली हार से बौखलाए विरोधी खेमे ने इस घटना को अंजाम दिया। इस घटना को अंजाम देने का आरोप प्रमोद यादव पर लगाया गया है। बताया जा रहा है कि मुखिया दर्शनिया देवी और प्रमोद यादव के परिवारों के बीच कई वर्षों से पुराना विवाद चला आ रहा है।शुक्रवार को रामचंद्र प्रसाद और उनके परिवार के सभी सदस्य काउन्टिंग सेंटर पर नवादा पहुंचे हुए थे।

मतगनणा का परिणाम दर्शनिया देवी के पक्ष में आया। उसके बाद रामचंद्र प्रसाद और अन्य कई लोगों ने जीत का जश्न मनाया। इसी वजह से देर रात प्रमोद यादव के खेमे ने उनके घर पर धावा बोल दिया। उन लोगों ने जमकर पत्थरबाजी की। इस हमले में घर के सभी शीशे टूट गए। रामचंद्र के भतीजा पिंटू नवादा के स्कूल बस और मैजिक वाहन को भी आग के हवाले कर दिया गया। स्कॉर्पियो वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। फिलहाल पुलिस गांव में कैंप कर रही है। गांव में तनाव व्याप्त है।

यह भी पढ़ें:  Sushil Modi Passes Away: भावुक पड़ा बिहार, Delhi से शव पहुंचा Patna... सुशील मोदी...अमर रहे...जिंदाबाद... चौथा चरण चुनाव के दिन...अंत घोषित

पीड़ित परिवार का कहना है कि ग्राहक सेवा केंद्र में 12 लाख रुपये की लूट हुई है। लूट के आरोप को पुलिस में शंका की दृष्टि से देख रही है ग्रामीणों का भी आरोप है की लूट का गलत झांसा देकर आमदनी के कारण इस तरह के गलत आरोप लगाए गए हैं मारपीट की घटना को ग्रामीण भी सही बता रहे हैं। घटना के बाद गांव में तनाव व्याप्त है प्रभावित इलाके में सशस्त्र बल तैनात कर दिए गए हैं । एसपी ने गांव की स्थिति शांतिपूर्ण बताई है।

एसपी धूरत सायली ने आज यहां कहा कि इस मामले की सघनता से जांच की जाएगी । किसी भी दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा ।उन्होंने निचले स्तर के पुलिस कर्मियों को कार्रवाई के लिए सख्त निर्देश दिये है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें