मई,4,2024
spot_img

बिहार विधानसभा चुनाव पर रोक से HC का इनकार, आज SC ने भी जनहित याचिका किया खारिज

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार विधानसभा चुनाव पर रोक से HC का इनकार, आज SC ने भी जनहित याचिका किया खारिजपटना, देशज न्यूज। पटना हाईकोर्ट ने भी बिहार विधानसभा चुनाव पर कोरोना महामारी के मद्देनजर रोक लगाने से शुक्रवार को इनकार कर दिया है। चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने विजय कुमार सिंह की जनहित याचिका को सुनते हुए विधानसभा चुनाव में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया। इसी तरह की जनहित याचिका को आज ही सुप्रीम कोर्ट ने खारिज किया है।

विधान सभा चुनाव कार्यक्रम पर रोक लगाने का कानूनी आधार, जो जनहित याचिकाकर्ता ने दिया था, उसे हाईकोर्ट ने अतार्किक व अनुमानित कहा।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani News, Harlakhi News ...अगले दिन भी पुलिस 'नदारद', 2 दुकानों में भीषण चोरी, तीसरी में ...

जनहित याचिकाकर्ता ने देवघर ;झारखण्ड द्ध के बाबाधाम श्रावणी मेला को स्थगित होने को कानूनी आधार बनाया था, क्योंकि इस वजह से हर साल बिहार से जानेवाले लाखों श्रद्धालु पूजा करने से रोक दिए गए थे।

 

निर्वाचन आयोग की तरफ से एडवोकेट सिद्धार्थ ने कहा कि इस जनहित याचिका को बगैर किसी तथ्य और आंकड़ों के दायर किया गया था।bihar election

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें