मई,11,2024
spot_img

Bihar MLC Chunav: कांग्रेस ने 8 उम्मीदवारों को उतरा मैदान में, महागठंधन की खुल गई गांठ, मधुबनी से सुबोध मंडल, जदयू ने बोला राजद पर बड़ा हमला, कहा, बेच डाला RJD ने टिकट

spot_img
spot_img
spot_img

कांग्रेस ने बिहार विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकार श्रेणी की सीटों पर चुनाव के लिए शनिवार को अपने आठ उम्मीदवार घोषित कर दिए। इसके साथ ही, बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने जा रहे चुनाव को लेकर कांग्रेस के आठ उम्मीदवार मैदान में उतर चुके हैं। इसके साथ ही यह तय हो गया, बिहार में महागठबंधन की गांठ अब खुल चुकी है। कांग्रेस और राजद दो राह पर खड़े हैं। इससे पहले आज, एक और घटनाक्रम में जदयू ने राजद पर बड़ा हमला बोला। पढ़िए पूरी खबर

जानकारी के अनुसार, बिहार में 24 सीटों पर होने जा रहे एमएलसी चुनाव में तारीखों का एलान हो गया है। बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास के अनुसार 9 मार्च से 16 मार्च तक एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन की समय सीमा तय की गई है। 21 मार्च तक नामांकन वापसी की तारीख है।

4 अप्रैल को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग की प्रक्रिया चलेगी और 7 अप्रैल को काउंटिंग होगी और नतीजे सामने आएंगे। 24 सीटों पर होने जा रहे एमएलसी चुनाव में आरजेडी और कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ रही है। आरजेडी ने अपने उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है। आरजेडी 23 सीटों पर एमएलसी चुनाव लड़ रही है जबकि एक सीट माले के हिस्से में गई है।

यह भी पढ़ें:  Bihar 4th Phase Lok Sabha Elections| दरभंगा प्रमंडल का Darbhanga और Samastipur...13 मई को मतदान, घमासान, फायर ब्रांड Bihar की 5 सीटें

इधर कांग्रेस की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, कटिहार से सुनील कुमार यादव, पश्चिमी चम्पारण से मोहम्मद अशफाक अहमद, मधुबनी से सुबोध मंडल, बेगूसराय-सह-खगड़िया से राजीव कुमार और सीतामढ़ी-सह-शिवहर से नूरी बेगम,मुज्जफरपुर से अजय कुमार यादव, सारण से सुशांत कुमार सिंह उम्मीदवार होंगे।

पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, कटिहार से सुनील कुमार यादव, पश्चिमी चम्पारण से मोहम्मद अशफाक अहमद, मधुबनी से सुबोध मंडल, बेगूसराय-सह-खगड़िया से राजीव कुमार और सीतामढ़ी-सह-शिवहर से नूरी बेगम उम्मीदवार होंगी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News: Kamtaul News : बरात में कमतौल गए सिंहवाड़ा के युवक की मिली लाश, उलझी Murder Mystery

कांग्रेस ने सीवान से अशोक कुमार सिंह, मुजफ्फरपुर से अजय कुमार यादव और सारण से सुशांत कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

राज्य में स्थानीय प्राधिकार श्रेणी की रिक्त सभी 24 सीटों के लिए चार अप्रैल को वोट डाले जाएंगे । मतगणना सात अप्रैल को होगी। बिहार की 75 सदस्यीय विधान परिषद में स्थानीय प्राधिकार की 24 सीटें हैं, जो जुलाई 2021 से खाली हैं।बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर 4 अप्रैल को मतदान होना है और चुनाव परिणाम 9 अप्रैल को आएगा।

इससे पहले आज, एक और घटनाक्रम में जदयू ने राजद पर बड़ा हमला बोला। वैसे भी, बिहार के 24 सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव का नोटिफिकेशन निर्वाचन आयोग से जारी होते ही सभी पार्टियों पर एमएलसी चुनाव में पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News : Khajauli News : तेज रफ्तार हाइवा ने दंपती को कुचला, पत्नी की मौत, पति नाजुक

मगर, आज सीधा हमला जदयू की ओर से राजद पर हुआ है। जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने एमएलसी चुनाव में पैसे लेकर टिकट देने का गंभीर आरोप लगाया है। नीरज कुमार ने आज यहां कहा है कि राजद ने पैसे लेकर एमएलसी उम्मीदवारों की घोषणा की है। उन्होंने जीत का दावा करते हुए कहा कि एमएलसी चुनाव में राजद प्रत्याशी को जीत नहीं मिलेगी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें