मई,19,2024
spot_img

Compromise Between BJP Sanjay Saraogi & RJD MLA Bhai Virendra: मारेंगे…कहीं का, मिलावटी पैदाइश है तुम्हारी…’ विधानसभा में राजद MLA भाई वीरेंद्र और भाजपा MLA संजय सरावगी में भिड़ंत के बाद आज…ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे…दोनों ने मिलाया हाथ, कहा-विकास के लिए काम करेंगे दोनों साथ-साथ

spot_img
spot_img
spot_img

पहली घटना
शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले विधानसभा परिसर में राजद विधायक भाई बिरेंद्र और बीजेपी विधायक संजय सरावगी के बीच कहासुनी हो गयी। दोनों नेता आपस में बहस करने लगे. अचानक ही बहस के बीच गाली गलौच भी शुरू हो गया। राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने दरभंगा के भाजपा विधायक को संजय सरावगी को मिलावटी पैदाइश कह दिया। विधायक ने जूता खोलकर मारने की भी धमकी दे दी।

दूसरी घटना
विधानसभा सत्र के तीसरे दिन राजद विधायक भाइ वीरेंद्र ने भाजपा विधायक संजय सरावगी की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया। भाई वीरेंद्र ने संजय सरावगी के कंधे पर हाथ भी रखा और उनके साथ कल हुए वाकए को लेकर सब कुछ भूल जाने के लिए कहा। भाई वीरेंद्र ने संजय के गाल भी छूए लेकिन भाजपा विधायक पैचअप के मूड में नहीं दिखे और कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे।

आज तीसरी घटना
विधानसभा परिसर में दोनों विधायकों ने एक दूसरे का हाथ थामा। प्यार भरीं बातें की। दोनों के बीच हुई नोकझोंक आज दोस्ती में बदल गई। ऐसा विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की पहल पर हुआ। राजद विधायक भाई वीरेंद्र और बीजेपी विधायक संजय सरावगी के बीच सुलह कराई गई। मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद की मौजूदगी में दोनों विधायकों ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया। सारे गिले शिकवे खत्म किए।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

मामले की हो चुकी है शिकायत
बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने विधानसभा अध्यक्ष से शिकायत की थी। इनकी ओर से कार्रवाई की मांग की गई थी।संजय सरावगी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने अपमान किया है। इससे उनका आत्म सम्मान आहत हुआ है। मर्यादा की हदे पार करना उचित नहीं है। उनके साथ जो व्यवहार भाई वीरेंद्र ने किया है वो कही से भी उचित नहीं है। उन्हें अपने आचरण को देखना चाहिए। सरावगी ने बताया था, इसकी शिकायत विधानसभा अध्यक्ष से करते हुए न्याय की मांग उन्होंने की थी।

अब सब कुछ साफ
मौके पर राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि अगर मेरे कोई शब्द बीजेपी एमएलए को बुरे लगे हैं तो मैं उसे वापस लेता हूं। उन्होंने कहा कि हम लड़ाई करने वाले लोग नहीं है। हम तो हमेशा दोस्ती पसंद करते हैं। आरजेडी विधायक ने कहा कि कुछ गलतफहमी हो गई थी, जो नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की मौजूदगी में खत्म हो गई है। उन्होंने कहा कि हम दो नहीं एक हैं। वहीं बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने कहा कि अब भाई वीरेंद्र से कोई विवाद नहीं है। हम दोनों बिहार के विकास के लिए मिलकर साथ काम करेंगे। 

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा कि सामाजिक जीवन में रहने वाले जनप्रतिनिधियों से हमेशा व्यवहार की मर्यादा को स्थापित करते हुए हर परिस्थिति में अपने आचरण में शालीनता और विनम्रता रखना अपेक्षित है। सदन के सदस्य भाई वीरेंद्र और संजय सरावगी ने उस स्वस्थ परंपरा को मजबूती दी है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें