मई,18,2024
spot_img

ED का बड़ा एक्शन : RJD के सांसद Amrendra Dhari Singh की 13 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्‍त, पढ़िए पूरी रिपोर्ट देशज टाइम्स पर

spot_img
spot_img
spot_img

पटना। राजद के राज्‍यसभा सदस्‍य अमरेंद्र धारी सिंह (Amrendra Dhari Singh) की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने राजद सांसद की 13.34 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।

 

ईडी ने आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और आपराधिक कदाचार के लिए यूएस अवस्थी (US Awasthi) और अन्य के खिलाफ आइपीसी (IPC) की धारा और पीसी अधिनियम, 1988 के प्रविधानों के तहत सीबीआइ (Central Bureau of Investigation) ने मामला दर्ज किया था। इस सिलसिले में इसी वर्ष 17 मई को दर्ज एफआइआर के आधार पर ईडी ने मनी लांड्रिंग की जांच शुरू की थी।

आपराधिक गतिविधियों में हुआ था कालेधन का इस्‍तेमाल

जांच से पता चला है कि 27.79 करोड़ रुपए बाहर भेजे गए थे। जिसका इस्तेमाल आपराधिक गतिविधियों में हुआ। इसका संबंध राजीव सक्सेना (Rajiv Saxena) से स्थापित हुआ जो दुबई (Dubai) में पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेट (Chartered Accountant) हैं। राजीव का नाम अगस्ता वेस्टलैंड (Augusta Westland) मामले में भी आ चुका है।

ईडी ने जुलाई में दायर की थी अभियोजन शिकायत

ईडी ने 30 जुलाई 2021 को विशेष अदालत के समक्ष अमरेंद्रधारी सिंह और आलोक कुमार अग्रवाल (Alok Kumar Agrawal) सहित छह आरोपियों के खिलाफ अभियोजन शिकायत भी दायर की थी।

कोर्ट ने सात अगस्त को अपने आदेश में माना है कि पीएमएलए, 2002 के तहत अपराध का संज्ञान लेने के लिए पर्याप्त सबूत थे। फर्टिलाइजर आयात में करीब 800 करोड़ रुपए की कमीशनखोरी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने राजद सांसद को जून महीने में गिरफ्तार कर लिया था।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें