मई,16,2024
spot_img

Janata Darbar of Chief Minister Nitish Kumar : जनता दरबार में आयी बिहार के एक गांव को यूपी में मिलाने का मामला, हंस पड़े सीएम

spot_img
spot_img
spot_img

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार  (Janata Darbar of Chief Minister Nitish Kumar) में सोमवार को एक बुर्जुग ने ऐसी मांग की कि मुख्यमंत्री उसपर हंसने लगे।

 

दरअसल अब बिहार के गोपालगंज जिले के एक गांव को यूपी में शामिल करने की मांग सीएम नीतीश तक आ पहुंची है। गोपालगंज जिले से आये एक बुर्जुग और सेवानिवृत शिक्षक ने एक गांव को उत्तर प्रदेश राज्य का हिस्सा बना देने की मांग की है।

इनका गांव उत्तर प्रदेश की सीमा के बिल्कुल पास है। बुजुर्ग शिक्षक ने सीएम नीतीश कुमार के पास मांग रखी कि उत्तर प्रदेश का कुशीनगर जिला उनके गांव से महज 1 किलोमीटर दूर है। ऐसे में बेहतर होगा कि उनके गांव को यूपी में शामिल कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| दरभंगा पुलिसिंग में अर्से बाद...अक्स अपना देखिए....

सीएम नीतीश भी इस मांग को सुनकर थोड़ी देर के लिए चौंक गए। उन्हें समझ में नहीं आया कि वह इसका क्या जवाब दें। यह मांग पूरी करना असंभव है। इसके बावजूद नीतीश कुमार ने धैर्य के साथ बुजुर्ग शिक्षक की पूरी बात सुनी और आखिरकार उन्होंने बुजुर्ग शिक्षक को अधिकारियों के पास भेज दिया।

गोपालगंज से आए बुजुर्ग शिक्षक ने अपना परिचय देते हुए बताया कि वह प्रधानाध्यापक रह चुके हैं। अब सेवानिवृत्ति के बाद लगातार जनसेवा का काम करते हैं लेकिन उनका मानना है कि गांव की भौगोलिक परिस्थिति इस बात का संकेत देती है कि उसे बिहार की बजाय यूपी में होना चाहिए।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Saran Blast | मदरसा में ब्लॉस्ट, मौलवी की मौत!...20 मई को चुनाव?

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें