मई,18,2024
spot_img

जदयू आलाकमान नीतीश कुमार ने किया तय, रोजीना अख्तर ही जाएंगी विधान परिषद, तनवीर अख्तर के निधन से खाली हुई सीट पर उनकी पत्नी को उम्मीदवार बनाएगी JDU

spot_img
spot_img
spot_img

पटना। बिहार विधान परिषद (bihar vidhan prisad by election) में जनता दल यूनाइटेड के एमएलसी रहे तनवीर अख्तर के निधन के बाद खाली हुई सीट पर जेडीयू ही उम्मीदवार उतारेगी।

 

जदयू आलाकमान नीतीश कुमार ने तय किया है कि तनवीर अख्तर की पत्नी रोजीना अख्तर विधान परिषद जाएंगी। इसलिए इस उपचुनाव में उन्हें ही उम्मीदवार बनाया जायेगा।

इसके लिए तनवीर अख्तर की पत्नी रोजीना अख्तर जल्द ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकती है। तनवीर अख्तर का निधन पिछले साल मई महीने में कोरोना से हो गया था । तब से ये सीट खाली है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग के मुताबिक 22 सितंबर तक इस पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया जाना है। 23 सितंबर को स्क्रूटिनी और 27 सितंबर तक नाम वापसी की तिथि निर्धारित है। निर्वाचन आयोग ने बिहार विधान परिषद की इस रिक्त सीट के लिए चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है।

जारी अधिसूचना के अनुसार यह सीट 9 मई 2021 से रिक्त है और इसका कार्यकाल 21 जुलाई 2022 को पूरा हो जाएगा। चुनाव आयोग के कहा है कि एक से अधिक प्रत्याशी होने की स्थिति में 4 अक्टूबर को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान कराया जाएगा। वोटों की गिनती भी उसी दिन शाम 5 बजे से की जायेगी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

जदयू की ओर से तनवीर अख्तर की पत्नी को जहां तक उम्मीदवार बनाने की बात है तो बता दें कि इस बात की चर्चा तब से ही जदयू में होने लगी थी, जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों तनवीर अख्तर के घर जाकर उनकी पत्नी और परिवार से मुलाकात की थी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

इसके बाद ही जेडीयू के अंदर खाने से इस बात के संकेत मिले थे कि तनवीर अख्तर की पत्नी को एमएलसी बनाया जा सकता है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें