मई,19,2024
spot_img

12 साल बाद साथ-साथ कोर्ट में पेश हुए लालू-राबड़ी, फिर क्या हुआ?

spot_img
spot_img
spot_img

टना से एक बड़ी खबर आ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी शुक्रवार को एक मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए।

वहीं, एक मानहानि के एक अन्य मामले में इसी कोर्ट में सिर्फ पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव पेश हुए। यह मुकदमा भागलपुर के उदयकांत मिश्रा ने दायर किया था। मिश्रा ने एक टिपण्णी पर मानहानि का मुकदमा दायर किया था। दूसरी ओर, कोर्ट आकर लालू यादव और राबड़ी देवी की पेशी की भनक मीडिया को उनके जाने के बाद लगी।

इसके अलावा लालू प्रसाद मानहानि के एक अन्य केस में भी कोर्ट में पेश हुए हैं। मामला साल 2010 में पटना के जीआरपी थाना के सामने धरना प्रदर्शन से जुड़ा है। लालू प्रसाद और राबड़ी देवी ने कोर्ट के समक्ष अपना पक्ष रखा। बताया गया कि इस केस में दोनों को कोर्ट ने 10-10 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

मानहानि का यह मामला भागलपुर के उदयकांत मिश्रा ने लालू प्रसाद के खिलाफ दायर किया था। लालू यादव की एक टिप्पणी पर उदयकांत मिश्रा ने मानहानि का केस दायर किया था। भागलपुर के उदयकांत मिश्रा को लेकर भी लालू प्रसाद ने विवादित टिप्पणी की थी। जिसमे लालू प्रसाद से कोर्ट ने पूछा कि क्या उन्होंने ऐसी कोई विवादित टिप्पणी की थी, जिस पर लालू प्रसाद ने साफ कहा कि उन्होंने कभी भी ऐसा बयान नहीं दिया था।

इससे पूर्व, पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पत्नी व पूर्व सीएम राबड़ी देवी शुक्रवार सुबह चुनाव से संबंधित धरना-प्रदर्शन मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए हैं। लालू प्रसाद यादव ने वहां अपना पक्ष रखा है। जिस मामले को लेकर यादव दंपति पेश हुए हैं, वह मामला 2010 में जीआरपी पटना के सामने धरना देने से संबंधित है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें