मई,18,2024
spot_img

नीतीश सरकार की उड़ी नींद, BJP नेता की कोका एजेंसी में मिला शराब का जखीरा, छलकाए जा रहे थे जाम, मैनेजर समेत 7 गिरफ्तार

spot_img
spot_img
spot_img

नीतीश सरकार नींद उड़ गई है। अब सरकार करे भी तो क्या जब जदयू-भाजपा नेता के पास से शराब का जखीरा मिलना शुरू हो जाए। इसके बाद शराबबंदी अभियान पर बड़ा सवाल उठना लाजिमकी आखिर कैसे रूकेगी शराब। ताजा मामला राजधानी पटना की है।

एजेंसी संचालक फरार

यहां पुलिस ने एक कोकाकोला एजेंसी में दबिश देकर शराब पार्टी कर रहे सात लोगों काे गिरफ्तार किया है। वहां से 17 बोतल शराब भी बरामद की है। दीघा थाना क्षेत्र में स्थित बीजेपी नेता की कोका कोला एजेंसी (Coca Cola Agency) में पुलिस ने रेड की। भाजपा नेता (BJP Leader) वार्ड पार्षद का पति बताया जाता है।

यहां बीजेपी नेता निलेश यादव की दीघा स्थित कोको-कोला एजेंसी से 17 बोतल विदेशी शराब बरामद हुई है। पुलिस ने छामेमारी के दौरान यह शराब जब्त की है। इस दौरान पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने कोको-कोला एजेंसी में तलाशी लेना शुरू किया तो कीमती शराब 100 पाइपर और रॉयल स्टेज की 17 बड़ी अंग्रेजी शराब बरामद किया है।  गिरफ्तार लोगों ने पुलिस को बताया कि कोको-कोला एजेंसी बीजेपी नेता सह पूर्व मुखिया निलेश यादव उर्फ निलेश मुखिया की है। निलेश मुखिया पुलिस को चक्मा देकर भागने में कामयाब रहे। वहीं पुलिस ने कहा कि कोको-कोला एजेंसी निलेश यादव का है, आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

बताया जाता है कि आरोपित एजेंसी संचालक वहां से फरार होने में सफल रहा। दीघा थानेदार राजेश कुमार सिन्‍हा ने बताया कि वरीय अधिकारियों से सूचना मिली थी कि कोका कोला एजेंसी में शराब पार्टी की जा रही है। इसके बाद छापेमारी की गई तो निलेश यादव समेत शराब पी रहे कई लोग वहां से फरार होने में सफल रहे। लेकिन पुलिस ने मैनेजर समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

बीजेपी नेता की कोका काेला एजेंसी  

थानाध्‍यक्ष ने बताया कि कुल सात लोगों की गिरफ्तारी हुई है। दीघा के पॉल्सन मोड़ पर स्थित कोको कोला एजेंसी में देर रात छापेमारी की गई। कोको-कोला एजेंसी बीजेपी नेता सह पूर्व मुखिया निलेश यादव उर्फ निलेश मुखिया का हैं। पकड़े गए सभी लोग नि‍लेश के स्टाफ और दोस्त हैं। पुलिस की मानें निलेश मुखिया चकमा देकर फरार हो गया।  पुलिस निलेश यादव सहित पकड़े गए सात अन्य के खिलाफ कार्यवाई में जुटी है।

शराब का नेटवर्क है बड़ा

शराब को लेकर राज्‍य सरकार बेहद सख्‍त है। कुछ जिलों में जहरीली शराब से मौत के बाद मुख्‍यमंत्री ने बैठक कर सख्‍त निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस-प्रशासन हरकत में आया। धड़ाधड़ शराब जब्‍त होने लगी। शराब के धंधेबाज पकड़े गए। इसी क्रम में अब भाजपा नेता और निगम पार्षद के पति के ठिकाने पर रेड की गई है।  बताया जाता है कि निलेश यादव मैनपुरा पंचायत से मुखिया रह चुका है। पत्‍नी सुचित्रा देवी दीघा की वार्ड पार्षद हैं। उन्‍होंने डिप्‍टी मेयर का चुनाव भी लड़ा था। पुलिस निगम पार्षद के पति की गिरफ्तारी को छापेमारी कर रही है।

बताया जा रहा है कि दीघा थानाध्यक्ष को सूचना मिली की दीघा स्थित कोको-कोला एजेंसी से विदेशी कीमती शराब की तस्करी की जा रही है। वरीय पुलिस अधिकारियों को सूचना देते हुये थानाध्यक्ष ने भारी पुलिस बल के साथ कोको-कोला एजेंसी में रेड किया। पुलिस को देखते ही आरोपियों इधर-उधर भागने लगे. इस पर पुलिस ने पीछा कर 7 लोगों को दबोच लिया. वहीं इस दौरान कई भागने में कामयाब रहे, वहीं पुलिस सीसीटीवी कैमरे को कब्जे में लेकर और भी आरोपियों की तलाश कर रही है।

जहरीली शराब सेवन से दर्जनों की मौत के बाद बिहार में शराब सेवन करनेवाले एवं शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस बड़ा अभियान चला रही हैं। राजधानी पटना में चप्पे-चप्पे को खंगाला जा रहा हैं। पुलिस ने अहले सुबह पटना के दीघा में भाजपा नेता के कोको-कोला एजेंसी में रेड किया तो कीमती शराब के 17 बड़ा बोतल बरामद किया गया ।इस मामले में शराब तस्करी से जुड़े सात लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं । भाजपा नेता की पत्नी दीघा पश्चिमी से वार्ड पार्षद है और हाल में उप मेयर की चुनाव लड़ी हैं ,जिसमें हार गयी थी।

दीघा थानाध्यक्ष को सूचना मिली की दीघा स्थित कोको-कोला एजेंसी से विदेशी कीमती शराब की तस्करी की जा रही हैं।वरीय पुलिस अधिकारियों को सूचना देते हुये थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिन्हा ने भारी पुलिस बल के साथ कोको-कोला एजेंसी में रेड किया। पुलिस को देखते ही वहां मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर सात लोगों को दबोच लिया ।कई भागने में कामयाब रहे लेकिन पुलिस के हाथ सीसीटीवी लग गयी हैं ।

पुलिस ने कोको-कोला एजेंसी में तलाशी लेना शुरू किया तो कीमती शराब 100 पाइपर और रॉयल स्टेज की 17 बड़ी अंग्रेजी शराब बरामद की गई। गिरफ्तार लोगों ने पुलिस को बताया कि कोको-कोला एजेंसी भाजपा नेता सह पूर्व मुखिया निलेश यादव उर्फ निलेश मुखिया का हैं ।निलेश मुखिया पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा। पुलिस का कहना है कि कोको-कोला एजेंसी निलेश यादव का है, विधि सम्मत कार्रवाई किया जायेगा । एजेंसी को सील किया जायेगा।

दीघा थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की। इसमें वार्ड संख्या 22 के पार्षद के पति नीलेश मुखिया के यहां से मैनेजर समेत सात लोग गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों के पास से 17 बोतल महंगी विदेशी शराब बरामद की गई है।

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। इसके सेवन से लेकर तस्करी तक प्रतिबंध हैं लेकिन निलेश मुखिया के कोको-कोला एजेंसी में कीमती शराब का मिलना प्रदर्शित करता है की बड़े स्तर पर राजधानी में शराब की तस्करी की जा रही हैं । शराबबंदी के पूर्व निलेश मुखिया का शराब का कारोबार था। दीघा में शराब का दो ठेका था। वर्ष 2016 में कोलड्रिंक के बोतल में शराब की बोतल के साथ गार्ड और चालक पकड़ाया था।

बिहार में शरबबंदी को लेकर सीएम नीतीश के सख्त निर्देश के बाद पुलिस हड़कत में आ गयी है। इसके तहत पटना सहित बिहार में लगातार पुलिस छापेमारी कार्रवाई कर रही है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें