मई,18,2024
spot_img

अब खुद CM Nitish Kumar ने उठाए शराब बंदी पर सवाल, पूछ लिया पुलिसवालों से ऐसा सवाल…उड़ गए होश, कह दी बड़ी बात

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, मुझे पता है बिहार में शराबबंदी के मामले में कुछ पुलिस वाले भी गड़बड़ हैं, लेकिन, हम किसी को छोड़ने वाले नहीं है...। बिहार की पुलिस जिम्मेदार है। मंत्री सुनील कुमार से कहा, इसको कड़ाई से लागू करें। कुछ पुलिस वाले भी गड़बड़ हैं। मुख्यसचिव हर चीज पर ध्यान दें, जो गड़बड़ कर रहा उसको सर्विस से निकालिए....बोले- जाइए बिहार में शराबबंदी का भी कराइए सर्वेक्षण, घर-घर जाकर कीजिए सर्वे

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार में आज नशा मुक्ति दिवस मनाया जा रहा है। लेकिन, बिहार में शराब आज भी मिलता है। कैसे मिलता है। कौन जिम्मेदार है। किसकी जवाबदेही है। इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार ने स्वयं बड़ा सवाल उठा दिया है। उन्होंने पुलिस के आलाधिकारियों के सामने सबसे बड़ा सवाल रख दिया है। दे दी है ऐसी जिम्मेदारी (Now CM Nitish Kumar himself raised questions on liquor ban) अब उड़ जाएंगें पुलिस विभाग के भी होश। कह दी ऐसी बात…पढ़िए पूरी खबर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने रविवार को नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बड़ा बयान दिया है। बिहार में हाल में ही हुए जातिगत जनगणना से उत्साहित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कार्यक्रम में मौजूद मंत्री सुनील कुमार और अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि फिर से शराबबंदी का हर घर जाकर सर्वेक्षण कराइए।

कहा,(CM Nitish Kumar) हमें बहुत लोग कहता है कि शराबबंदी ठीक से लागू नहीं है, इसको छोड़िए। हमने कहा कि हम कैसे छोड़ देंगे। हम जब इंजीनियरिंग कॉलेज में थे तो शराब को लेकर रोज रात में झगड़ा होते देखा है। बिहार में सात साल हो गया. हम इसको छोड़ेंगे नहीं। सीएम ने अधिकारियों से कहा कि आप लोग साथ दीजिए ये लागू रहेगा।

नीतीश (CM Nitish Kumar) ने बिहार की पुलिस को जिम्मेदार बताया है। नीतीश ने पुलिस पर सवाल उठाते हुए कहा कि शराब बंद हुए सालों गुजर गए लेकिन आज भी बिहार में शराब मिलता है बिहार में शराब कैसे मिल रहा है ये समझ नहीं आ रहा है। कैसे कोई दारू लेकर चलना है जब कि यहां 5-5 साल का सजा हो गया बहुत लोगों को। इसलिए हम पुलिस को कहते हैं आपको अलर्ट रहना चाहिए।

नीतीश कुमार ने कहा कि, कुछ लोग तो खिलाफ ही रहता है ना जी। आप तो जानते हैं कि सब आदमी सही विचार  नहीं हो सकता है। जितना लोग पैदा होता है 100% सही नहीं हो सकता है। कुछ लोग तो गड़बड़ करता ही रहता है। इसको ध्यान रखिए और कानून के अनुसार इसको देख लीजिए। काहे ऐसा कर रहा है।

पिछली बार जब हमने आपको सर्वेक्षण करने के लिए कहा तो आप लोग लिमिटेड एरिया को देखकर बोल देते हैं की इतना हुआ लेकिन जैसे हमने जाती का सर्वे करवाया है वैसे आप सर्वे करवाइए और देखिए कैसे क्या हो रहा है। हम चाहते हैं कि आप एक-एक घर में जाकर शराबबंदी के बारे में पूछिए।

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हम शुरु से शराबबंदी के पक्ष में थे लेकिन हमे लग रहा था कि यह सफल नहीं हो पाएगा। लेकिन बाद में जब महिलाओं ने शराबबंदी लागू करने को कहा तो हमने इसे लागू कर दिया। शुरुआत में हमने शहरी क्षेत्र में विदेशी शराब के अलावा अन्य शराब को बन्द करने का आदेश दिया था। लेकिन 5 दिनों के अंदर इसका इतना समर्थन मिला कि पूरे बिहार में दारू बंद करना पड़ा।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, मुझे पता है बिहार में शराबबंदी के मामले में कुछ पुलिस वाले भी गड़बड़ हैं, लेकिन, हम किसी को छोड़ने वाले नहीं है…। सीएम नीतीश कुमार ने नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर कहा कि आज हमलोग नशा मुक्ति दिवस मना रहे हैं। लेकिन, इससे पहले 2011 से ही हमलोग मद्यनिषेध दिवस मनाते रहे हैं। हमलोग नशामुक्ति के पक्ष में थे। शराबबंदी को लेकर शुरू में हमलोग सोच रहे थे कि लागू होगा की नहीं, लेकिन 2016 में हमने शराबबंदी कानून लागू किया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें